कंगना के खास वकील रिजवान, जानिए इनके बारे में, पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

बीएमसी की कार्रवाई के बाद वकील रिजवान सिद्दीकी की भी चर्चा होने लगी है। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर की जिस पर कोर्ट ने फैसला दिया है। रिजवान सिद्दीकी बॉलीवुड और समाज के हर तबके के सेलेब्स के वकील हैं

Update:2020-09-09 20:02 IST
बीएमसी की कार्रवाई के बाद वकील रिजवान सिद्दीकी की भी चर्चा होने लगी है। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर की जिस पर कोर्ट ने फैसला दिया है।

नई दिल्ली : कंगना रनौत के कार्यालय पर बीएमसी की कार्रवाई के बाद वकील रिजवान सिद्दीकी की भी चर्चा होने लगी है। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट पिटीशन दायर की जिस पर कोर्ट ने फैसला दिया है। रिजवान सिद्दीकी बॉलीवुड और समाज के हर तबके के सेलेब्स के वकील हैं और कई फिल्मी कलाकारों से जुड़े हुए हैं। कंगना के अलावा वो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भी वकील हैं। प्रियंका चोपड़ा का भी केस लड़ चुके हैं।



कानूनन गलत

बता दें कि कंगना रनौत बीएमसी विवाद में कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि उनकी क्लायंट कंगना की अनुपस्थिति में बंगले में मुम्बई महानगर पालिका (बीएमसी) के कर्मचारी जबरन घुस गये, जो कि कानूनन गलत है और इसी लिए कंगना की तरफ से बीएमसी के खिलाफ ट्रेसपासिंग व जवाबी कार्रवाई का नोटिस जारी किया गया है, जिसके तहत बीएमसी के कर्मचारियों को जेल की सजा हो सकती है।

यह पढ़ें...UP में खूनी संघर्ष: दबंगों ने वृद्ध को मारी गोली, ताबड़तोड़ फायरिंग में कई घायल

Full View

सेलिब्रेटी वकील

ऋतिक रोशन पर जब कंगना रनौत ने केस किया था तब भी उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ही थे। वहीं 2018 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े एक मामले में मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था। मुंबई पुलिस ने कहा था कि उन्हें नवाजुद्दीन की पत्नी का कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकलवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों का कहना था कि पहले रिजवान को कई बार मुंबई पुलिस ने समन भेजा था लेकिन वो पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

गिरफ्तार हो चुके हैं रिजवान

बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिजवान की गिरफ्तारी को अवैध माना था। कोर्ट ने रिजवान को तत्काल छोड़ने के आदेश दिए थे। बंदी प्रत्यक्षीकरण कानून के तहत रिजवान की पत्नी द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस प्रकाश नायक की बेंच ने पुलिसिया कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की थी।

यह पढ़ें...मोदी सरकार की खास स्कीम: सस्ते घर के साथ मिल रहीं ये सुविधाएं, ऐसे उठाएं फायदा

Full View

एक बार फिर कंगना रनौत के केस में रिजवान चर्चा में आ गए हैं। वो लगातार बीएमसी की कार्रवाई को लेकर बयान दे रहे हैं। कंगना रनौत जिस तरीके से खुले तौर पर सरकार के विरुद्ध बयानबाजी कर रही हैं। ऐसे में रिजवान सिद्दीकी भी मीडिया की सुर्खियों में बने रह सकते हैं।

Tags:    

Similar News