Karan Johar पर आई मुसीबत धर्मा प्रोडक्शन के बिके शेयर, जानिए कितने अमीर हैं करण जौहर

Karan Johar Net Worth: बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस में अदार पूनावाला ने खरीदे 50 प्रतिशत हिस्सेदारी, जानिए करण जौहर की नेटवर्थ

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-10-21 12:54 IST

Karan Johar Net Worth

Karan Johar Net Worth: अदार पूनावाला के नेतृत्व वाली सेरेन प्रोडक्शंस ने आज घोषणा किया है कि उसने करण जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शंस और धर्मेटिक एंटरटेनमेंट भारत के अग्रणी प्रोडक्शन हाउस में 1000 करोड़ रूपए का निवेश करने के लिए एक बाध्यकारी समझौता किया है। इस निवेश के माध्यम से, सेरेम प्रोडक्शंस के पास धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Production) में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी, जबकि करण जौहर के पास शेष 50 प्रतिशत स्वामित्व होगा। कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में करण जौहर कंपनी के रचनात्मक दृष्टिकोण करेंगे। जबकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपूर्व मेहता, रणनीतिक दिशा को संचालित करने और संगठन की परिचालन उत्कृष्टता की देखरेख में करण जौहर के साथ काम करेंगे। चलिए जानते हैं करण जौहर के नेटवर्थ के बारे में

करण जौहर कितने अमीर हैं (Karan Johar Net Worth)-

 करण जौहर (Karan Johar) की धर्मा प्रोडक्शन और सेरेन प्रोडक्शन के आज डिजिटल रूप से समझदार उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगो को पूरा करना चाहते हैं। साथ ही रचनात्मक कहानी कहने की सीमाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए साथ मिलकर वे डिजिटल फर्स्ट पीढ़ियों के लिए मनोरंजन के भविष्य को आकार देने की आकांक्षा रखते हैं। धर्मा प्रोडक्शन और सेरेन प्रोडक्शन के बीच हुई गठबंधन भारतीय मनोरंजन उद्योग को वैश्विक मंच पर ऊपर उठाने की दिशा में एक परिवर्तकारी कदम का प्रतीक है। ऐसे युग में जहाँ दर्शकों और मनोरंजन प्लेटफार्मों के बीच संबंध पहले से कहीं अधिक गतिशील और इंटरैक्टिव है।

Karan Johar ने Adar Poonawala की मेगा डील में सोना पाया है। करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 1000 करोड़ रूपए का निवेश किया है। जिसका मूल्य अब 2000 करोड़ रूपए हो गया है। करण जौहर ना केवल प्रोड्यूसर ही हैं अपितु वो एक डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई सारी हिट फिल्में दी है। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत 1989 में टीवी सीरियल से किया था। करण जौहर मशहूर फिल्ममेकर यश जौहर के बेटे हैं। 

करण जौहर फिल्मों को डायरेक्ट करने के लिए 2 से 3 करोड़ रूपए तक चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार करण जौहर का कुल नेटवर्थ 1740 करोड़ रूपए (Karan Johar Net Worth In Rupees) के करीब है। तो वहीं मुंबई में करण जौहर के आलीशान घर भी हैं। Karan Johar ने ना केवल प्रोडक्शन हाउस से ही अपितु अपने रियलटी शो कॉफी विथ करण से भी तगड़ी कमाई की है।  

Tags:    

Similar News