महादेव के सबसे बड़े भक्त हैं मुकेश अंबानी, जाने कैसे करते है पूजा

महाशिवरात्रि भगवान भोलेनाथ की आराधना का पर्व है दुनिया में शामिल शिव के भक्त इस पवित्र पर्व पर भोले बाबा को खुश करने के लिए उनकी पूजा आराधना करेंगे। इस दिन का महादेव के भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इन्हीं भक्तों में से एक

Update:2021-03-11 08:24 IST
महादेव के सबसे बड़े भक्त हैं मुकेश अंबानी

नई दिल्लीः महाशिवरात्रि भगवान भोलेनाथ की आराधना का पर्व है दुनिया में शामिल शिव के भक्त इस पवित्र पर्व पर भोले बाबा को खुश करने के लिए उनकी पूजा आराधना करेंगे। इस दिन का महादेव के भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इन्हीं भक्तों में से एक हैं एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी। सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि इनका पूरा परिवार रुद्रदेव के बड़े भक्त है।

तो चलिए जानते हैं किस तरह से अंबानी परिवार करता है शिव की पूजाः

महाशिवरात्रि के दिन अंबानी के घर पर महादेव की भव्य पूजा होती है इस दिन अंबानी के घर पर सबसे पहले मंत्रों का उच्चारण करते हुए शिवलिंग पर जल चढ़ाया जाता है। इसके बाद शिवलिंग पर केसर अर्पित किया जाता है फिर महादेव का शक्कर से अभिषेक किया जाता है शिव-शंकर को दूध से नहलाया जाता है इसके बाद महादेव को भस्म लगाया जाता है। इस पूजा में बॉलीवुड से लेकर देश के बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होती है।

केदारनाथ मंदिर जाते है आशीर्वाद लेनेः

मुकेश अंबानी दिन दुगुनी और चार चौगुनी तरक्की कर रहे हैं। इसका श्रेय मुकेश अंबानी बाबा भोले को देते हैं। मुकेश अंबानी जब भी कोई कार्य करने जाते है वह भोले नाथ के आशीर्वाद लेना नहीं भूलते हैं। अंबानी अपने सह परिवार के साथ उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर में हर साल बाबा के दर्शन करने जाते हैं। तो चलिए जानते है कब-कब अंबानी गये है बाबा के दर्शन करने

ये भी पढ़ेंःमहाशिवरात्रि पर लोधेश्वर के जलाभिषेक को उमड़े शिवभक्त, कई जिलों से पहुंचे महादेवा

JIO की सफलता पर मुकेश अबांनी ने केदारनाथ में-

मुकेश अंबानी अपने जीवन में आज जिस मुकाम पर है इसका श्रेय वह रूद्रदेव को देते हैं। साल 2017 में जब जिओं ने टेलीकॉम सेवाओं में धमाल मचाया था तो मुकेश महादेव का शुक्रिया अदा करने बदरीनाथ गये। जहां पर बाबा के चरणों में अंबानी ने करीब ढाई करोड़ की राशि दिए।

ईशा की शादी से पहले भगवान केदारनाथः

ये भी पढ़ेंःमहाशिवरात्रि पर अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा, DM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुकेश अंबानी बद्रीनाथ और केदारनाथ नियमित तौर पर आते रहते हैं। अपनी बेटी ईशा की पहली शादी का कार्ड अंबानी ने भगवान बदरीनाथ को समर्पित किये। बता दें कि ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ समंपन्न हुआ। आनंद पीरामल मशूहर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे है कि मुकेश अंबानी के साथ आकाश, अनंत और ईशा सभी ने बाबा का आशिर्वाद लिया।

Full View

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुकपर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Similar News