Naagin 6: प्रथा लेगी सबसे चुन-चुन के बदला, ऐसे होगा ऋषभ और महक का अंत

Naagin 6: नागिन 6 सीरियल आज नया मोड़ लेने वाला है। प्रथा (Tejasswi Prakash) नए रूप में आकर सभी को हैरत में डाल देगी और फिर शुरू होगी सभी से बदला लेनी की शुरआत।

Update: 2022-06-25 10:10 GMT

Naagin 6 (Image credit-Social Media)

Naagin 6: नागिन 6 सीरियल आज नया मोड़ लेने वाला है। प्रथा (Tejasswi Prakash) नए रूप में आकर सभी को हैरत में डाल देगी और फिर शुरू होगी सभी से बदला लेनी की शुरआत। अब वो शेष नागिन बन गयी है। और वो अपनी महा शक्तियों से हर उस शख्स से बदला लेगी जो उसके बच्चे की मौत के ज़िम्मेदार थे।

अभी तक हमने देखा प्रथा पहाड़ पर यति के पास जाती है और कहती है कि आप शेष नागिन को खोज रहे थे, मैं शेष नागिन, नागिनों का नागिन हूं। यति उसकी ओर चलता है। प्रथा कहती है कि मैं जानती हूं कि तुम कौन हो, और कहती है कि तुम जानबूझकर यति बन गए ताकि महक तीन बार कहे कि वह शेष नागिन नहीं है और उसने कहा और वह अब शेष नागिन नहीं है। वो कहती है कि शेष नाग ने कहा था कि मुझे अगला अध्याय पढ़ना है, लेकिन आपने पृष्ठ बदल दिया है, क्योंकि मुझे देने का लक्ष्य अभी तक पूरा नहीं हुआ था। वह शेष नाग और फरिश्ता को धन्यवाद देती हैं जिन्होंने महेक को डराने के लिए यति का अवतार लिया। फरिश्ता यति का वेश लेकर चला गया। प्रथा कहती है कि मेरी नाभि में नागमणि है। वह नागमणि लेना याद करती है जब महेक तीन बार कहती है कि वह शेष नागिन नहीं है। वो याद करती है कि जब वो गिरती है तो वह मणि लेती है और उसे नकली मणि से बदल देती है।

जेलर अपनी कार से उतरती है और फल बेचने वाले से प्रत्येक को 2 किलो पैक करने के लिए कहती है। इसके बाद उसने पैसे देने से मना कर दिया। फल बेचने वाला उससे पैसे देने की गुहार लगता है क्योंकि उसकी बेटी की तबीयत खराब है। जेलर ने मना कर दिया और चली गई । प्रथा वहां आती है और फल विक्रेता को पैसे देती है, कहती है कि वो भी एक मां है और जानती है कि जब कोई अपने बच्चे को खो देता है तो कैसा लगता है।

जेलर कार में जा रही है। प्राथा कार के आगे चल रही है। जेलर पूछती है कि क्या उसने हॉर्न नहीं सुना और कहती है कि वह उसे टायर के नीचे रौंद देगी। वह कार से नीचे उतरती है और पूछती है कि तुम कहाँ थीं ? उसके बाद वो कार में बैठ जाती है और प्रथा को बाहर खड़ी देखती है। वह चिल्लाती है और कहती है कि तुम्हें तो फांसी पर लटका दिया गया था , फिर तुम जिंदा कैसे हो गईं ? वो पूछती है कि तुम कौन हो? प्रथा नागिन का अवतार लेती है और कहती है कि मैं नागिनों की नागिन , शेष नागिन हूं। जेलर भागने की कोशिश करती है और उसे छोड़ने के लिए कहती है। प्रथा कहती है कि मैं उन सभी से बदला लुंगी , जिन्होंने मेरे बच्चे को मार डाला। वह कहती है कि आपने इस कानून की वर्दी का भी अपमान किया है। वो उसे छोड़ देती है। जेलर दौड़ती है और अपनी कार में बैठ जाती है। प्रथा ने जेलर को मारने के लिए आग लगा दी और कार को जला दिया। जेलर चिल्लाती है। प्राथा वहां से चली जाती है। इस तरह प्रथा अपने बच्चे के कातिलों में से शामिल एक शख्स से बदला पूरा करती है।

वापसी पर ऋषभ और महक कार में हैं। ऋषभ किसी को सड़क पर चलते हुए देखता है और हॉर्न बजाता है। वह प्राथा है। ऋषभ हॉर्न बजाता है और सोचता है कि वह रास्ते में क्यों चल रही है। महक सो रही है। कार नियंत्रण से बाहर होने पर ऋषभ ने कार रोक दी। महक जग जाती है और पूछती है कि क्या हुआ? ऋषभ कहता है कि कोई लड़की कार के सामने आ गई। महेक सोचती है कि क्या यति लड़की के भेष में आई है, और सोचती है कि शुक्र है कि उसके पास मणि है।

प्रथा मंदिर में है और महक को याद करते हुए कहती है कि हर कोई उसे कातिल समझता है और इसलिए उसकी सजा सिर्फ एक है, मौत की सजा। वो ऋषभ के विश्वासघात और महक से शादी को याद करती है। वो अपनी नानी की पायल नानी के फोटो फ्रेम के सामने रखती है। वो महक को याद करते हुए कहती है कि उसने प्रथा के बच्चे को मारने के लिए जेलर का इस्तेमाल किया था। वो ऋषभ और उसके भाइयों को उसके साथ गलत करते हुए देखकर याद करती है। वो अपनी मौत की सजा आदि को याद करती है। महेक तूफान देखती है और खिड़की बंद करने की कोशिश करती है। उर्वशी आती है और वो खिड़की बंद कर देती हैं।

प्रथा कहती है कि मेरे बच्चे की हत्या कर दी गई थी, कृपया मेरे बच्चे के हत्यारे के चेहरे दिखाओ। वह महक, ऋषभ और उसके भाई की तस्वीर देखती है। वो कहती है कि मैं अपने सभी दुश्मनों को मार दूंगी, और कहती है कि ये शेष नागिन का वादा है, एक माँ का गुस्सा, एक महिला की ज्वाला । महक कहती हैं कि पता नहीं क्या होगा। उर्वशी कहती है कि उसका साथी उन्हें मार देगा और कहती है कि शेष नागिन होने का क्या फायदा। प्रथा बताती है कि उसे बड़ी सजा दी गई और उसके बच्चे की हत्या कर दी गई। वो देवी देवताओं, पूरे ब्रह्मांड, चंद्रमा, सूर्य, शिवजी आदि की कसम खाती है और कहती है कि मैं सभी पापियों को दंड दूंगी, जिसने भी मेरे बच्चे को मार डाला है, मैं उन्हें नहीं छोडूंगी और अपने बच्चे का बदला लूंगा। वो कहती है कि जब तक मैं अपना बदला नहीं लेती, ये ब्रह्मांड और सब कुछ मुझे रोक नहीं सकता। वो अपने माथे पर राख लगाती है और अपने हाथ में त्रिशूल लेती है। वो कहती है, आज सभी पापी चैन से सोएंगे, लेकिन कल से नहीं।

चंदा प्रथा के फोटो फ्रेम को देखती है और कहती है कि इस घर में किसी को याद है या नहीं, लेकिन मुझे याद है कि आज तुम्हारा जन्मदिन है। वो तस्वीर के सामने दीये जलाती है और कहती है कि जन्मदिन मुबारक हो। गुंडे उसकी तरफ देखते हैं, उसका अपहरण करने की सोचते हैं, ताकि उसकी बहन उसकी तलाश में आ जाए। चंदा किसी को दरवाजा खटखटाते और आवाज करते हुए सुनती है और सोचती है कि ये किसकी आवाज है? वो दस्तक की आवाज के बाद कमरे में आती है और सुनने की कोशिश करती है।

Tags:    

Similar News