Nitesh Tiwari Ramayana Movie: क्या दर्शकों को पसंद आएगी 'रामायण'? शुरू हुआ काम

Nitesh Tiwari Ramayana Movie: 'आदिपुरुष' के बाद अब 'रामायण' फिल्म पर भी काम हो रहा है, लेकिन क्या दर्शकों को 'रामायण' पर बनी ये फिल्म पसंद आएगी?

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-10-21 04:47 GMT

Nitesh Tiwari Ramayana Movie (Image Credit: Social Media)

Nitesh Tiwari Ramayana Movie: 'आदिपुरुष' के बाद अब 'रामायण' को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। फिल्ममेकर नितेश तिवारी ने अपने सिनेमाई करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है। ऐसे में अब उनकी अगली फिल्म रामायण को लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटमेंट है। इस फिल्म में रणबीर कपूर, साई पल्लवी और यश लीड रोल में नजर आएंगे। हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नितेश तिवारी को इस फिल्म को ना बनाने की सलाह दे रहे हैं, क्योंकि 'आदिपुरुष' के बाद लोगों का भरोसा उठ गया है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में भगवान को लेकर कोई अच्छी फिल्म बनाई जा सकती है।

क्या पसंद आएगी दर्शकों को 'रामायण'?

'आदिपुरुष' की आसफलता के बाद नितेश तिवारी इस प्रोजेक्ट में कहीं कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है। इसलिए वह अपनी कास्टिंग पर सबसे ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। इस फिल्म के लिए वह हर कैरेक्टर का सोच-समझकर चुनाव कर कर रहे हैं। दरअसल, 'आदिपुरुष' में भी रामायण की कहानी दिखाई गई थी, लेकिन इस फिल्म से जितनी फैंस को उम्मीद थी, उतनी ही बुरी तरह ये फिल्म फ्लॉप हुई थी। इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। ऐसे में नितेश तिवारी के लिए अब 'रामायण' पर काम करना एक बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन एक तरह से देखा जाए तो नितेश तिवारी 'आदिपुरुष' वाली गलती नहीं करेंगे, क्योंकि अब वह जान गए हैं कि 'रामायण' पर आधारित फिल्मों पर लोगों की क्या भावना है। यही कारण है कि नितेश इस फिल्म में वीएफएक्स को भी खास बनाना चाहते हैं, जो लोगों को खुद से कनेक्ट कर पाए और इसी वजह से वह मौलिकता के साथ जरा भी छेड़छाड़ के मूड में नहीं हैं। बता दें कि फिल्म के सभी वीएफएक्स तैयार हैं और जनवरी में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी।


रणबीर कपूर बनेंगे राम

इस फिल्म में रणबीर कपूर का नाम तो सबसे पहले फाइनल कर दिया गया था। वह फिल्म में राम के अवतार में नजर आएंगे। खबरों की मानें, तो रणबीर इस फिल्म में श्री राम की भूमिका में नजर आने वाले हैं इसलिए उन्होंने शूटिंग शुरू होने से पहले नॉन वेज और अल्कोहल लेना छोड़ दिया है। वहीं, मां सीता का किरदार आलिया भट्ट नहीं बल्कि साउथ की फेमस एक्ट्रेस साई पल्लवी निभाने वाली हैं। जी हां...काफी समय से आलिया भट्ट के माता सीता का रोल निभाने की चर्चा थी, लेकिन डेट इशूज के कारण आलिया अब फिल्म से बाहर हो गई हैं और मेकर्स ने आलिया की जगह साई पल्लवी को कास्ट किया है। इतना ही नहीं, मेकर्स ने रावण भी चुन लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 'रामायण' में रावण का किरदार साउथ सुपरस्टार यश निभा रहे हैं। वहीं खबरों के मुताबिक सनी देओल फिल्म में हनुमान के रोल में दिख सकते हैं।


दो पार्ट्स में रिलीज होगी 'रामायण'

बता दें कि नितेश तिवारी ने 'रामायण' को दो पार्ट्स में बनाने का फैसला किया है। जहां पहले पार्ट में रणबीर कपूर और साई पल्लवी पर सारा फोकस रहेगा, तो वहीं दूसरे पार्ट में रावण के तौर पर यश का बड़ा रोल देखने को मिलेगा। खबरों की मानें, तो रणबीर कपूर और साई पल्लवी साल 2024 की शुरुआत में 'रामायण' के पहले भाग की शूटिंग शुरू कर देंगे। वहीं, यश अगले साल जुलाई से अपनी शूटिंग शुरू करेंगे।



Tags:    

Similar News