Neeraj Chopra Biography: नीरज चोपड़ा की जीवनी पर बन सकती है बॉलीवुड फिल्म

Neeraj Chopra Biography Movie: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा के ऊपर बन रही है फिल्म, सोशल मीडिया पर खबरें हुई तेज

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-08-09 12:14 GMT

Neeraj Chopra Biography Movie (Image Social Media)

Neeraj Chopra Biography Movie: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Paris Olympic)ने पेरिस में सिल्वर मेडल जीता,जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर हर एक जगह नीरज चोपड़ा के ही चर्चे हो रहे हैं।इस बार भी भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद थी कि नीरज चोपड़ा स्वर्ण पदक जीतेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं, नीरज चोपड़ा के हाथ में रजत पदक आया लेकिन इसके बावज़ूद भी लोगो ने नीरज की प्रशंसा की है। अब सोशल मीडिया पर खबरें वायरल हो रही हैं कि नीरज चोपड़ा(Neeraj Chopra)पर फिल्म बनेगी.

क्या नीरज चोपड़ा की जीवनी बनेगी फिल्म पर (Neeraj Chopra Biography Movie)-

जिस तरह से भारत के गोल्डन बॉय ओलंपिक खेलों (Neeraj Chopra Olympic Games) में प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले उन्हें गोल्ड मेडल जीता अब सिल्वर जीता जिसकी वजह से भारत का नाम देश दुनिया हर एक जगह वो रोशन कर रहे हैं। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा के प्रशंसकों द्वारा अपील की जा रही है कि उनके जीवन पर एक फिल्म बननी चाहिए। इससे पहले भी कई सारे ओलंपिक विजेताओं के जीवन पर फिल्म बन चुकी है। यही वजह है नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के जीवन पर फिल्म बनने की मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक ये सोशल मीडिया पर खबरें आ रही हैं। किसी भी फिल्म निर्मताओ ने इसके बारे में कुछ नहीं बोला है।

नीरज चोपड़ा की जीवनी (Neeraj Chopra Biography In Hindi)-

Neeraj Chopra जन्म 24 दिसंबर, 1997 (Neeraj Chopra Date Of Birth) को हरियाणा के नारियल खंडरा गांव के पास हुआ था। नीरज चोपड़ा के पिता श्रीशेष कुमार चंद्रा (Neeraj Chopra Father) के एक गांव के किसान हैं और उनकी मां सरोज देवी (Neeraj Chopra Mother) गृहिणी है. इसके अलावा नीरज की दो बहनें (Neeraj Chopra Sisters) हैं। नीरज चोपड़ा ने 11 साल की उम्र से ही भला फेकना शुरू किया था।13 साल की उम्र में उन्हें होटल के ताउ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एडमिशन ले लिया था. नीरज चोपड़ा ने चंडीगढ़ के दयानंद एंग्लो-वैदिक (डीएवी) कॉलेज में उच्च शिक्षा प्राप्त (, Neeraj Chopra Education) की है।

नीरज चोपड़ा को मिले अवॉर्ड (Neeraj Chopra Award List)-

2018 में Neeraj Chopra को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

2021 में Neeraj Chopra को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

2022 में नीरज को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Tags:    

Similar News