Rakul Preet Singh: बॉलीवुड की फेमस हीरोईन रकुल जा सकती हैं जेल, आइए जाने क्या है पूरा मामला!

Rakul Preet Singh :बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह की मुश्किलें मनी लॉन्ड्रिंग केस में बढ़ गईं हैं। उन्हें इस केस के चलते समन भेजा गया है। आइए जाने क्या है पूरा मामला।

Update: 2022-12-16 12:57 GMT

Rakul Preet Singh (Image Credit-Social Media)

Rakul Preet Singh : बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह की मुश्किलें मनी लॉन्ड्रिंग केस में बढ़ गईं हैं। उन्हें इस केस के चलते समन भेजा गया है। दरअसल पिछले साल रकुल से उनके कलीग राणा दग्गुबाती और 10 अन्य लोगों के साथ पांच साल पुराने ड्रग्स मामले में पूछताछ की गई थी।

ईडी ने एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह को भेजा समन 

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह को टॉलीवुड (तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री ) ड्रग्स मामले से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपनी जांच में शामिल होने के लिए कहा है। उन्हें को 19 दिसंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

साल 2017 में इस केस से जुड़े कई नाम सामने आये थे। जिसके बाद एक हाई-एंड ड्रग्स रैकेट के संबंध में जांच के हिस्से के रूप में समन किए जाने के बाद रकुल पिछले साल सितंबर में संघीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुई थीं। इससे पहले, कई अन्य टॉलीवुड हस्तियों को ईडी ने एलएसडी और एमडीएमए जैसे हाई एन्ड नारकोटिक्स (high-end narcotics) पदार्थों की आपूर्ति के सिलसिले में तलब किया था, जिसका तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने भंडाफोड़ किया था।

सूत्रों से मिली जानकारी की अनुसार ईडी ने पहले ही तेलुगु निर्देशक पुरी जगन्नाथ और अभिनेता चार्मी कौर से पूछताछ की थी। इससे पहले, तेलंगाना के मद्यनिषेध और आबकारी विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने भी टॉलीवुड के साथ कथित ड्रग-लिंक की जांच की थी, और फिर तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की थी, जिसमें अभिनेताओं और निर्देशकों के अलावा उनके से एक का ड्राइवर भी शामिल था।

एसआईटी ने जिन टॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ की थी, उनमें से कुछ को बाद में ईडी के सामने पेश होने के लिए भी कहा गया था। हालांकि, तब एसआईटी ने रकुल प्रीत से पूछताछ की थी। गौरतलब है कि पिछले साल, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट की जांच में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रकुल प्रीत से भी पूछताछ की थी।

Tags:    

Similar News