Rupali Ganguly Networth: अनुपमा फेम रूपाली गांगुली कितनी अमीर हैं, जाने

Rupali Ganguly Biography & Networth: अनुपमा फेम एक्ट्रेस Rupali Ganguly ने बीजेपी ज्वाइंन कर ली हैं लेकिन क्या आपको पता हैं रूपाली गागुंली के बारे में

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-05-01 08:14 GMT

Rupali Ganguly Biography & Networth

Rupali Ganguly Biography: अनुपमा फेम एक्ट्रेस रूपाली गांगुली इस समय चर्चाओं में छाई हुई हैं। जिसके पीछे की वजह हैं, रूपाली गांगुली ने बीजेपी ज्वाइंन कर ली है। वैसे तो रूपाली अक्सर ही सुर्खियों में छाई रहती हैं। लेकिन इस समय Rupali Ganguly के सुर्खियों में बने रहने का कारण हैं, उनका राजनीति में आना, बीजेपी में शामिल होने के बाद अभिनेत्री रूपाली गांगुली ने कहा,"जब मैं विकास के इस 'महायज्ञ' को देखती हूं तो मुझे लगता है कि क्यों ना मैं भी इसकी सहभागी बनूं।" लेकिन क्या आपको पता हैं कि रूपाली गांगुली के लिए टीवी से राजनीति व फिल्मों तक का सफर तय करना इतना आसान नहीं रहा हैं। उन्होंने इसके लिए कई सारी मुश्किलों का सामना किया हैं। चलिए जानते हैं कि रूपाली गांगुली के जिंदगी से जुड़े कुछ पहलुओं के बारे में और उनकी कुल संपत्ति के बारे में

रूपाली गांगुली बायोग्राफी (Rupali Ganguly Biography In Hindi)-


टीवी का सबसे फेमस शो अनुपमा जिसे शायद ही कोई ऐसा भारत में घर हो जहाँ ना देखा जाता हो। इस टीवी सीरियल से रूपाली गांगुली को एक नया जीवनदान दिया है। लेकिन क्या आपको पता हैं कि राजन शाही के सीरियल में काम करने से पहले रूपाली गांगुली ने फिल्मों में भी काम किया हैं। बता दे कि रूपाली गांगुली 7 साल की उम्र से ही मनोरंजन जगत में काम करना शुरू कर दिया था। अब जाकर 46 साल (Rupali Ganguly Age) की उम्र में रूपाली गांगुली को फेम अनुमपा टीवी सीरियल से फेम मिला है।

रूपाली गांगुली फैमिली (Rupali Ganguly Family)-

रूपाली गांगुली का जन्म कलकत्ता में हुआ था। उनके पिता अनिल गांगुली नेशनल अवॉर्ड विनिंग डायेरेक्टर व स्क्रीनराइटर थे। 5 अप्रैल 1977 को जन्मी रुपाली के भाई भी एक्टर और प्रोड्यूसर हैं। ऐसे में रूपाली गांगुली का नाता बचपन से ही फिल्मी दुनिया है। रूपाली ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। लेकिन उनकी रूचि फिल्मो की तरफ थी इसलिए उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया।

कम उम्र में बनी रूपाली एक्ट्रेस ( Rupali Ganguly Career)-


एक बार रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) ने खुद अपनी कहानी को बयां किया था। उन्होंने ऑफिशियल ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बातचीत में बताया था कि उन्होंने पहली बार 12 साल की उम्र में एक्टिंग की थी। उनके पिता एक फिल्म (Rupali Ganguly Movie) बना रहे थे। जिसमें रूपाली गांगुली को कास्ट किया गया और वो एक्ट्रेस बन गई। लेकिन पिता अनिल गांगुली (Rupali Ganguly Father)  की दो फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप हुई। ऐसे में काम मिलने में दिक्कत होने लगी। 

रूपाली ने किया बुटिक में काम-

परिवार पर जब परेशानियाँ आने लगी तब रूपाली गांगुली ने बुटिक पर काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने वेटर की भी जॉब की, जिस होटल में पिता गेस्ट हुआ करते थे। मगर उनके बुरे दिन जल्द ही खत्म हो गए। और एक्ट्रेस बनने की राह पर फिर निकल पड़ी।

रूपाीली गागुंली पहला टीवी सीरियल (Rupali Ganguly TV Serial)-

2000 में रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) का पहला टीवी सीरियल सुकन्या आया था। उसके बाद दिल है कि मानता नहीं, जिंदगी तेरी मेरी कहानी 'संजीवनी', 'भाभी', 'साराभाई vs साराभाई', 'कहानी घर घर की', 'येस बॉस', 'बिग बॉस 1' से लेकर 'आपकी अंतरा' और अब 'अनुपमा' में काम कर रही है।

रूपाली के पति ने किया उनका सपोर्ट (Rupali Ganguly Husband)-


पिता की मौत के बाद रूपाली टूट गई थी। लेकिन उनके पति अश्विनी (Rupali Ganguly Husband Name) ने उनको काफी सपोर्ट किया। जिसके बाद 9 बार ऑडिशन देने के बाद रूपाली गांगुली अनुपमा टीवी सीरियल के लिए सलेक्ट हो गई।

रूपाली गांगुली कुल संपत्ति (Rupali Ganguly Net Worth)-

रूपाली गांगुली अनुपमा टीवी सीरियल के पर एपिसोड के लिए 3 लाख रूपए (Rupali Ganguly Fees) लेती हैं। तो वहीं उनकी सलाना कमाई 1 करोड़ के करीब हैं। यदि हम रूपाली गांगुली के कुल नेटवर्थ की बात करे तो रूपाली गांगुली के पास कुल 20 करोड़ (Rupali Ganguly Net Worth In Rupees) के करीब संपत्ति है। 

रूपाली का अक्षय कुमार से है खास रिश्ता (Rupali Ganguly Akshay Kumar)-

रूपाली गांगुली (Rupali Ganguly) का बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार से भी खास रिश्ता है। उन्होंने एक शो में बताया था कि अक्षय कुमार को रूपाली गांगुली अपना भाई मानती है। 

Tags:    

Similar News