Tiger 3 Banned: मुश्किलों में फंसी सलमान की 'टाइगर 3', इन देशों में हुई बैन

Salman Khan Movie Tiger 3 Banned: सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'टाइगर 3' कुछ देशों में प्रतिबंध कर दी गई है, लेकिन क्या ये खबर सच है? आइए जानते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-11-10 04:23 GMT

Salman Khan Movie Tiger 3 Banned (Image Credit: Social Media)

Salman Khan Movie Tiger 3 Banned: सलमान खान के फैंस न केवल भारत में है, बल्कि विदेशों और तमाम इस्लामी देशों में भी है। ऐसे में सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'टाइगर 3' को लेकर उनके तमाम फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं, लेकिन इस बीच ये फिल्म मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। जी हां...आपको जानकर हौरानी होगी सलमान खान की 'टाइगर 3' पर बैन लगाने की खबरें आ रही हैं और इसके पीछे का कारण पाकिस्तान को बताया जा रहा है। आइए आपको विस्तार से ये पूरा मामला समझाते हैं।

क्या लग रहा है 'टाइगर 3' पर बैन?

दरअसल, 12 नवंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है 'टाइगर 3' पर बैन लगाने की खबर सामने आई है और ये बैन कुछ इस्लामी देशों में यानी कुवैत, ओमान और कतर में लगाए जा रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि इस्लामी देशों में भी सलमान खान के न जाने कितने फैंस हैं, लेकिन बावजूद इसके ये बैन क्यों लगाया जा रहा है? तो हम आपको बता दें कि ये बैन फिल्म में कुछ इस्लामिक देशों और वहां के लोगों को नेगेटिव ढंग से दिखाए जाने की वजह से लगाया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है टाइगर की लड़ाई फिल्म में पाकिस्तान और वहां से प्रायोजित होने वाले आतंकवाद के खिलाफ दिखाई गई है, यह बात कुछ देशों की नाराजगी की वजह है।


क्या बैन के कारण फिल्म में होंगे बदलाव?

इस बैन के बाद अब सवाल यह उठता है कि क्या 'टाइगर 3' के मेकर्स फिल्म में किसी तरह का बदलाव करेंगे? हालांकि, फिल्म में बदलाव को लेकर अभी तक मेकर्स ने कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन यह तो तय है कि इस बैन के कारण फिल्म के विदेशी कलेक्शन पर काफी असर पड़ सकता है, क्योंकि खाड़ी देश बॉलीवुड फिल्मों के लिए महत्वपूर्ण बाजार है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि क्या मेकर्स फिल्म में कोई बदलाव करते हैं या नहीं।


अक्षय की फिल्म भी इस्लामी देशों में हुई थी बैन

इससे पहले 'यश राज फिल्म्स' के बैनर तले बनी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को भी इन इस्लामी देशों में बैन कर दिया गया था। फिल्म 12वीं सदी के राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित थी, जिन्होंने मुस्लिम आक्रांता मुहम्मद गोरी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। लेकिन फिल्म पर बैन लगाने वालों ने इसे इतिहास से छेड़छाड़ करने वाली कहानी बताई थी और ये भी कहा था कि इसमें मुसलमानों को बर्बर आक्रमणकारी के रूप में दिखाकर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। हालांकि, यह फिल्म भारत में फ्लॉप रही थी।

Full View

कब रिलीज होगी 'टाइगर 3'

मनीष शर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'टाइगर 3' यश चोपड़ा फिल्म्स के बैनर तले बन रही है। ये फिल्म दिवाली पर यानी 12 नवंबर 2023 को रिलीज की जाएगी। फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी लीड रोल में नजर आने वाले हैं। इमरान हाशमी विलेन का रोल अदा करने वाले हैं। इसके अलावा फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन का कैमियो होने वाला है, जिसे लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं।

Full View


Tags:    

Similar News