'श्रीदेवी' का 'आगरा' कनेक्शन, इस बनिये को रातोंरात कर दिया था FAMOUS

Update: 2018-02-25 09:40 GMT

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा 'श्रीदेवी' का आज निधन हो गया। उनके निधन के बाद न सिर्फ फिल्म जगत बल्कि पूरा देश शोकागुल हो गया। जिस तरह बॉलीवुड की इस नायिका का साउथ, मलयालम, कन्नड़ सहित कई फ़िल्मी इंडस्ट्रीज से नाता रहा ठीक वैसे ही उनका कई शहरों से भी भावनात्मक जुड़ाव रहा है।

रूप की रानी 'श्रीदेवी' के निधन से बॉलीवुड समेत पूरा देश शोक की लहर में तो डूबा ही है, साथ ही साथ उनका जाना कुछ 'शहरों' को भी खामोश कर गया। जी हां। कम ही लोग जानते हैं कि श्रीदेवी का लखनऊ से ख़ास रिश्ता रहा है। साल 2013 में श्रीदेवी लखनऊ में अपने जीवन की पहली दुर्गा पूजा देखने अपने पति बोनी कपूर के साथ लखनऊ आई थीं। सहारा शहर में आयोजित उस दुर्गा पूजा कार्यक्रम में बंगाली साड़ी में अाईं श्रीदेवी सभी के आकर्षण का केंद्र बनीं थीं।

श्रीदेवी का जाना न सिर्फ लखनऊ के शोर को शांत कर गया बल्कि आगरा की चमक को भी पलभर को धुंधला कर गया। जी हां। दरअसल, श्री देवी की मौत का आगरा वासियो को भी बहुत गम है। बीते लोक सभा चुनाव के दौरान राज्य सभा संसद रहे नेता अमर सिंह के आगरा ग्रामीण लोक सभा चुनाव का बिगुल बजाने को सबसे पहले श्री देवी और बोनी कपूर आगरा आये थे।

 

बनिये के घर रुकी थी 'श्रीदेवी'-

आगरा में रोड शो के दौरान इरादत नगर कस्बे तक पहुंचने के बाद श्री देवी थक गई थी और यहीं के एक बनिये मुनेंद्र गुप्ता उर्फ बबलू बनिये के घर पर रुककर फ्रेश हुई थी और यही भोजन किया था।

श्री देवी के बबलू के घर आने के बाद से बबलू बनिया मशहूर हो गया है। श्री देवी की मौत का समाचार सुनने के बाद पूरे कस्बे में शोक की लहर है और हर जगह बबलू की भी चर्चा में आ गए हैं।

बता दें कि रैली के दौरान वहाँ काफी भीड़ इक्कठा हो गई थी जिसके चलते रथ पर बैठीं श्रीदेवी को गर्मी का अनुभव होने लगा रथ में पंखा लगा था पर इतनी गर्मी में वो नाकाफी था।जैसे तैसे 120 किमी दूर इरादत नगर तक तो श्री देवी चली गयी थी पर उसके बाद उनकी हिम्मत जवाब दे गई थी।

इसके बाद इनलोगों काकस्बा बाजार में साड़ियों की दुकान चलाने वाले बबलू बनिया से संपर्क हुआ। बबलू के घर ऐसी और बढिया टॉयलेट व बाथरूम बना था। श्री देवी का काफिला गली में घुसकर बबलू के यहां रुका। यहां श्री देवी ने पहले टॉयलेट और वॉशरूम इस्तेमाल किया और फिर एसी कमरे में बैठ कर थोड़ा आराम किया।
इसके बाद वो अपने साथ लाया खाना खाने लगी।इसी बीच उन्हें बबलू के घर की आलू की सब्जी की खुशबु आयी और उन्होंने अपना खाना छोड़ कर एक पराठा और आलू की सब्जी का स्वाद लिया।

श्री देवी के आने के बाद से इनका परिवार फेमस हो गया।मुनेंद्र ने श्री देवी के निधन पर शोक जताया है।उनके अनुसार आज यह सूचना के बाद अभी तक खाना बनाने की सुध नही हुई है। सभी गमजदा हैं।

'रोड शो' करने को 'बोनी' ने किया था राजी-

अमर सिंह की चुनावी रैली में शामिल होने का यूं तो श्री देवी का कोई इरादा नहीं था लेकिन यह रोड शो करने को श्रीदेवी पति बोनी कपूर के चक्कर मे राजी हुई थी। यहीं पर बोनी और श्रीदेवी अपने बेटे अर्जुन कपूर की आने वाली फिल्म तेवर के लिए रेकी करने भी आए थे यहां सेवला थाना सदर क्षेत्र से इरादतनगर और सैयां कस्बे तक श्री देवी ,बोनी कपूर और अमर सिंह व जयाप्रदा शामिल हुई थी।

Tags:    

Similar News