हॉट सीट पर कश्मीरी! कुछ ऐसा रहा KBC का ये शानदार सीजन

KBC सीजन 11 में बीते बुधवार के एपिसोड में अनंतनाग जम्मू कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद यूनुस दार ने अपनी काबिलियत से वो हॉट सीट पर जा बैठे। यूनुस कश्मीर में एक टीचर हैं। खेल के समय उन्होंने बिग बी से बताया कि उनके फ्रेंड्स उन्हें ह्यूमन कैलकुलेटर कहकर बुलाते हैं।

Update: 2023-05-14 09:44 GMT

मुंबई: KBC सीजन 11 में बीते बुधवार के एपिसोड में अनंतनाग जम्मू कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद यूनुस दार ने अपनी काबिलियत से वो हॉट सीट पर जा बैठे। यूनुस कश्मीर में एक टीचर हैं। खेल के समय उन्होंने बिग बी से बताया कि उनके फ्रेंड्स उन्हें ह्यूमन कैलकुलेटर कहकर बुलाते हैं। यूनुस ने बताया कि ऐसा इसिलिए होता था क्योंकि वह गणित के अधिकतर सवाल चुटकियों में हल कर देते हैं।

ये भी देखें:पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, अचानक रेट बढ़ने से लोग परेशान

बिग-बी के ज्यादा दिलचस्पी लेने पर यूनुस ने उनसे कोई 2 अंक वाली संख्या चुनने के लिए कहा। संख्या बताने पर यूनुस ने झट से उसका स्क्वायर रूट बता दिया। इसके बाद अमिताभ ने यूनुस को आजमाने के लिए उनसे बहुत तरह के गणनाएं करवाईं और उन्होंने झट से उनके कैलकुलेशन बता दिए। बिग-बी ये सब देखकर काफी हैरान होते नजर आए। बिग-बी ने यूनुस से इसका तरीका पूछा तो यूनुस ने उन्हें बताया कि सभी इसे नहीं कर पाते हैं।

ये भी देखें:अभी-अभी: भारी बारिश और बाढ़ से डूबा यूपी, हर तरफ पानी ही पानी

उन्होंने बताया कि इसके लिए मैंने छोटी-छोटी ट्रिक्स बना रखी हैं लेकिन यदि मैं आपको ट्रिक बता दूंगा तो भी आप इसे नहीं कर पाएंगे। यूनुस ने कहा कि ये सिर्फ प्रैक्टिस से आता है। उन्होंने बताया कि एक बार उन्होंने अपने दोस्त को इस तरह की कैलकुलेशन करते देखा था बाद में उन्होंने इस पर थोड़ी प्रैक्टिस करके देखी तो वो इसमें माहिर हो गए। यूनुस KBC से 12 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि जीत पाने में कामयाब रहे और 25 लाख के सवाल पर उन्होंने क्विट कर दिया।

Tags:    

Similar News