ये TOP-6 एक्ट्रेस कभी नहीं गईं स्कूल, लेकिन बॉलीवुड पर करती हैं राज

Update: 2019-08-02 10:32 GMT
ये TOP-6 एक्ट्रेस कभी नहीं गई स्कूल, लेकिन बॉलीवुड पर करती हैं राज

लखनऊ : पढ़ाई हर इंसान के लिए बेहद जरूरी होती है वो चाहे बॉलीवुड स्टार हो या आम इंसान। कहते अच्छी तरह पढ़ाई करने के बाद सफलता अपने आप कदम चूमती है। पर ये बात बॉलीवुड अदाकाराओं पर फिट नहीं बैठती। बॉलीवुड की कुछ टॉप एक्ट्रेस जो अपने हुस्न से किसी को पागल बनाने का हुनर रखती है, पर वह असलियत में बहुत कम पढ़ी लिखी है। आइए हम आपको बताते है आपके फेवरेट बॉलीवुड सेलेब्स कितनी पढ़ी लिखी है।

यह भी पढ़ें: अब बिना मेकअप के भी आप दिखेंगी सबसे अलग, फॉलो करें ये TIPS…

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर जो की बॉलीवुड में काफी हिट फिल्में दे चुकी है सिर्फ पांचवीं पास हैं। बॉलीवुड में कॅरियर बनाने के लिए उन्होंने छठी क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: वो 6 फिल्में जिन्हें पूरी फैमिली एक साथ देखती है लेकिन अलग-अलग

कैटरीना कैफ

'चिकनी चमेली' और 'काला चश्मा' जैसे आइटम सांग्स से धमाल मचाने वाली कैटरीना कैफ कभी स्कूल ही नहीं गई। दरअसल, वह ज्यादातर समय कभी लंदन तो कभी किसी दूसरे देश में रही। इस कारण वह स्कूल या कॉलेज नहीं जा पाई। उनकी स्‍कूल और कॉलेज की पढ़ाई सबकुछ घर पर हुई है।

यह भी पढ़ें: शहरों को मुंह चिढ़ाते स्लम्स, सरकार की योजनाओं पर भी सवाल

बिपाशा बासु

बंगाली ब्यूटी बिपाशा बासु सिर्फ 12वीं पास हैं। वह एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती थीं। पर मॉडलिंग के ऑफर्स आने के बाद उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने का प्लान कैंसिल कर दिया और सारा ध्यान अपना मॉडलिंग में लगा लिया।

सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड में काम करने की चाह के चलते अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर पाई। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह बात कही की उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा पछतावा यही है की वह अपनी ग्रेजुएशन कम्पलीट नहीं कर पाई।

दीपिका पादुकोण

दीपिका ने बैंगलोर के माउंट कारमेल में एडमिशन लिए था। पर वह अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाई। उन्होंने इग्नू के शार्ट टर्म कोर्स में भी अप्लाई किया था पर बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने वह भी नहीं किया।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका एक क्रिमिनल सायकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं और उन्होंने इसलिए मुंबई के जयहिंद कॉलेज में दाखिला भी लिया था पर पढ़ाई नहीं कर सकीं।

Tags:    

Similar News