Vicky Kaushal Birthday: आखिर क्यों इंजीनियर छोड़ हीरो बन गए विक्की कौशल, एक फैसले ने ऐसे बदल दी थी जिंदगी

Vicky Kaushal Birthday: एक्टर विक्की कौशल आज अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए इस खास मौके पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Update: 2023-05-16 08:59 GMT
Vicky Kaushal Birthday (Image credit: Instagram)

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की जिंदगी की कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है। विक्की कौशल, फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टंट कोरियोग्राफर्स में से एक माने जाने वाले श्याम कौशल के बेटे हैं। विक्की फिल्म इंडस्ट्री से बचपन से जुड़े हुए थे। हालांकि तब भी उन्हें इंडस्ट्री में आने और जगह बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आइए आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

एक्टर नहीं अस्सिटेंट डायरेक्टर बन शुरू किया अपना करियर

बहुत कम लोग जानते होंगे कि विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है, लेकिन इंजीनियरिंग करने के बाद विक्की एक्टर कैसे बन गए ये हम आपको बताते हैं। दरअसल, अपने एक इंटरव्यू में विक्की ने बताया था कि जब वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, तब उन्हें लगा कि वह 9-5 जॉब के लिए नहीं बने हैं, जिसके बाद उन्होंने अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम शुरू कर दिया। कई मशहूर फिल्मों अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम करने के बाद फिल्म मसान के साथ उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

अपने इसी इंटरव्यू में विक्की ने बताया था, "यह किसी सपने की तरह है। कभी-कभी मुझे लगता है कि ईश्वर मुझ पर बहुत मेहरबान रहा है। जब मैं इस सब में आया तो जानता था कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मेरे आने का इंतजार नहीं कर रहे होंगे कि आ बेटा तुझे लॉन्च करते हैं। मेरा सफर 2009 में शुरू हुआ जब मैंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। मैं उसके बाद एक्टिंग में कूद पड़ा। मुंबई में मैंने एक एक्टिंग कोर्स किया। इसके बाद गैंग्स ऑफ वासेपुर में मैं एक असिस्टेंट डायरेक्टर बन गया। मैं थिएटर भी कर रहा था।"

मां के फैसले पर बदल गई थी विक्की कौशल की जिंदगी

अपने इसी इंटरव्यू में अपने करियर के बारे में बात करते हुए विक्की ने बताया था, "इसके बाद मैंने ऑडि‍शन देने शुरू कर दिए। एड फिल्म, फिल्म, शॉर्ट फिल्म हर तरह के काम के लिए। इसी बीच मुझे ये महसूस हुआ कि यार ये अभी बहुत दूर है। मुझे याद है कि एक दिन मैं लंच कर रहा था और मेरी मां मेरे साथ बैठी हुई थीं। ये एक बुरा दिन था, मैं निराश था। मैंने मां से कहा कि मुझे नहीं समझ आ रहा है कि ये सब किस तरह होगा। तब मेरी मां ने कहा कि ये होगा या नहीं होगा ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है। तुम्हें बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा। बस मैंने उस दिन वो बात माननी शुरू कर दी कि हां कोशिश कर ये जरूर हो जाएगा।"

इस फिल्म ने विक्की को दिलाई पहचान

बता दें कि विक्की कौशल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'मसान' से किया था। हालांकि, उन्हें पॉपुलैरिटी फिल्म 'संजू' में संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाकर मिली। इसके बाद विक्की को फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में देखा गया, जो सुपरहिट साबित हुई थी। अपने करियर में विक्की कौशल कई फिल्मों के जरिए अपने एक्टिंग टैलेंट का लोहा मनवा चुके हैं। जल्द ही उन्हें फिल्म 'अश्वथामा' और 'सैम बहादुर' में देखा जाने वाला है।

'NewsTrack' की पूरी टीम विक्की कौशल को आज उनके जन्मदिन की ढेरों बधाई देती है। वैसे, आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट में जरूर बताएं और हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य साझा करें।

Tags:    

Similar News