हुआ बड़ा ख़ुलासा! तो अब फ़ोन की बैटरी बता देगी आपका मूड

अपने मोबाइल को लेकर बहुत से किस्से सुने होंगे। क्या कभी ये सुना है कि मोबाइल की बैटरी आपका मूड तय कर सकती है। शायद नहीं ही सुना होगा।

Update: 2023-05-14 14:33 GMT

लखनऊ: अपने मोबाइल को लेकर बहुत से किस्से सुने होंगे। क्या कभी ये सुना है कि मोबाइल की बैटरी आपका मूड तय कर सकती है। शायद नहीं ही सुना होगा। आज हम आपको बतातें हैं ऐसी ही एक खबर जिसके अनुसार लंदन यूनिवर्सिटी के मार्केटिंग शोधकर्ता थॉमस रॉबिन्सन और फिनलैंड की अल्टो यूनिवर्सिटी के शोध में यह बात सामने आई है।

ये भी देखें:सावधान पाकिस्तान! तुम्हारा काल है भारत की ये मिसाइल, जाने इसके बारे में

फुल बैटरी देखना लगता है सुखद-

रिसर्च किए जाने वाले लोगों से पूछा गया कि दिन ढलने पर बैटरी आइकन देखने पर कैसा महसूस होता है तो उन्होंने कहा कि फुल बैटरी देखना अच्छा लगता है जबकि बैटरी आधी होती है तो चिंता होती है। वहीं अगर बैटरी सिर्फ 30 फीसदी होती है तो चिंता और ज्यादा बढ़ जाती है।

बैटरी चार्ज होने पर महसूस करते हैं सकारात्मक-

एक रिसर्च में पाया गया कि जिनके फोन की बैटरी फुल चार्ज होती है वे लोग काफी सकारात्मक महसूस करते हैं। ऐसे लोगों को लगता है कि फुल बैटरी के साथ कहीं भी जाया जा सकता है। शाधकर्ताओं ने लंदन के 23-57 साल के 22 ऐसे लोगों पर शोध किया जो रोज़ कहीं जाने में 60-180 मिनट का समय लेते हैं। अब ऐसी स्थिति में पहुंचना है उसकी दूरी की तुलना लोग बैटरी से करते हैं। उनके दिमाग में यही चलता है फोन की यह बैटरी कितनी दूर तक चलेगी। इसके विपरीत कम बैटरी वालों में नकारात्मकता बढ़ती है।

ये भी देखें:होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

फुल चार्ज बैटरी वाले होते है ऑर्गेनाइज़्ड-

रिसर्च के अनुसार जिन लोगों की बैटरी फुल चार्ज होती है वे लोग ज़्यादा व्यवस्थित होते हैं और ऐसे लोग अपनी ऊर्जा का उपयोग ज़्यादा लंबे समय तक कर पाते हैं। इसके उलट जिन लोगों के फोन की बैटरी अक्सर रहती है वे लोग काफी अव्यवस्थित होते हैं और उनकी जिंदगी काफी अस्त-व्यस्त होती है।

Tags:    

Similar News