चैटिंग होंगी मजेदार: Messenger-Instagram चैट को Facebook कर रहा है मर्ज

Facebook में आए दिन नए-नए अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में अब खबर आई है कि कंपनी फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और WhatsApp को जोड़ने के बारे में विचार कर रही है।

Update: 2020-08-19 14:06 GMT
Messenger-Instagram चैट को Facebook कर रहा है मर्ज

नई दिल्ली: ऑनलाइन चैटिंग साइट Facebook में आए दिन नए-नए अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में अब खबर आई है कि कंपनी फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और WhatsApp को जोड़ने के बारे में विचार कर रही है। इसकी शरुआत अमेरिका में हो भी चुकी है। जी हां, दरअसल इन तीनों फीचर्स में फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम चैट्स को इंट्रीग्रेट करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: हो जाएं सावधान: कही अनजाने आप भी तो नहीं कर रहे इसका सेवन, ध्यान रखें इसका

कलरफुल लुक साथ इमोजी रिएक्शन का मजा

एक रिपोर्ट के मुताबिक Instagram app ने यूजर्स को pop-ups देना शुरू कर दिया है। ऐसे में यूजर्स अब Instagram से ही Facebook Messenger यूज कर सकते हैं। वहीं एक बार अपडेट होने के बाद यूजर्स अपने फीचर्स में बदलाव पाएंगे और दोनों चैट्स को मर्ज कर सकेंगे। इसके साथ ही इस अपडेट में चार चीजें नई हैं। चैट्स के लिए कलरफुल लुक, इमोजी रिएक्शन, मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा बयान, कहा ‘इसमें हार-जीत जैसा कुछ नहीं’

iOS और एंड्रॉयड यूजर को कंपनी ने भेजा अपडेट

रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक की ओर से iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइसेज के लिए इंस्टाग्राम के मोबाइल ऐप में एक अपडेट भेजा गया है। साथ ही इसमें एक मैसेज लिखा है कि ये इंस्टाग्राम में मैसेज भेजने का एक नया तरीका है।

ये भी पढ़ें: SSR केस पर घमासान: कई बड़े मुद्दों पर उठे सवाल, कांग्रेस प्रवक्ता ने कही ये बातें

जल्द ही कर सकेंगे यूज

Facebook की ओर से अपडेट दिखाना शुरू कर दिया गया है, लेकिन इंस्टाग्राम यूज़र्स अभी फंक्शनलिटी का यूज नहीं कर सकते हैं। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये फीचर भारत में भी यूज करने को मिलेग।

ये भी पढ़ें: धोनी की वापसी: फिर से देख सकेंगे आप इन्हें एक्शन में, जानें BCCI का रिएक्शन

Tags:    

Similar News