फेसबुक मैसेंजर ऐप बंद हो सकता है, जानिए कैसे करगें चैटिंग

फेसबुक यूजर को चैटिंग करने के लिए अलग से मैसेंजर ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि मैसेंजर फंक्शन को फेसबुक ऐप में ही ऐड कर दिया गया है। इस बात की जानकारी ऐप्लिकेशन रिसर्चर जेन मांचुन वांग ने कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर कर दी है।

Update: 2019-04-16 09:44 GMT

नई दिल्ली: चैट करने के लिए फेसबुक मैसेंजर सबसे आसान तरीका है। कुछ लोग अपने फोन में फेसबुक ऐप की बजाय केवल मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप अपने फोन में फेसबुक डाउनलोड भी करते हैं तो आपको चैंटिग के लिए मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना पड़ता है।

लेकिन अब खबर आ रही है कि अब किसी भी फेसबुक यूजर को चैटिंग करने के लिए अलग से मैसेंजर ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा, बल्कि मैसेंजर फंक्शन को फेसबुक ऐप में ही ऐड कर दिया गया है। इस बात की जानकारी ऐप्लिकेशन रिसर्चर जेन मांचुन वांग ने कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर कर दी है।

यह भी देखे:दिल्ली में हुई हल्की बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

दरअसल, ऐप्लिकेशन रिसर्चर जेन मांचुन वांग ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ स्क्रीन शॉट्स शेयर किए हैं, जिसमें सबसे ऊपर मैसेंजर का आइकन बना दिख रहा है, जिसे क्लिक करने के बाद यूजर्स को फेसबुक कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखाई देगी। ऐसे में यह साफ हो गया है कि यूजर अब पहले के तरह ही फेसबुक ऐप में मैसेंजर का लाभ ले सकेंगे।

यह भी देखे:मस्जिदों में महिलाओं को नमाज पढ़ने की इजाजत मांग रही याचिका पर न्यायालय का केन्द्र को नोटिस

फेसबुक ने साल 2011 में मैसेंजर ऐप को लॉन्च किया था। उस समय भी यूजर्स बिना मैसेंजर ऐप को डाउनलोड किए किसी से भी चैटिंग कर सकते थे, लेकिन फेसबुक ने तीन साल बाद मैसेंजर फीचर को मेन फेसबुक ऐप से हटा दिया था, लेकिन अब इन फीचर को फेसबुक ने एक बार फिर शुरू कर दिया है।

हालांकि, फेसबुक चैट ऑप्शन के इस फीचर में एक खामी यह है कि आप इससे किसी दूसरे यूजर को वीडियो या वॉइस कॉल नहीं कर पाएंगे क्योंकि इसके लिए आपको अलग से मैसेंजर ऐप अलग से डाउनलोड करना होगा। फिलहाल अभी यह फीचर सभी के लिए अपडेट नहीं हुआ है, लेकिन कुछ यूजर्स ने इसे स्पॉट किया है।

यह भी देखे:सुशील मोदी बोले- राहुल गांधी के खिलाफ जल्द दायर करूंगा मानहानि का केस

वहीं इस फीचर को फिर से शुरू करने के पीछे ये भी कारण बताया जा रहा है कि कंपनी ने अभी हाल ही में ऐसी जानाकरी दी थी कि यूजर्स अपने फेसबुक मैसेंजर से ही किसी को भी वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम पर संदेश भेज सकेंगे। ऐसे में फेसबुक चैट ऑप्शन का यह नया फीचर इंटीग्रेट करने में मदद करेगा।

 

 

Tags:    

Similar News