Toyota की नई कार: शुरू Urban Cruiser की बुकिंग, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

Toyota Kirloskar Motor ने अपनी आने वाली नई सब कॉम्पैक्ट SUV Urban Cruiser की बुकिंग शुरू कर दी है।

Update:2020-08-23 12:14 IST
शुरू हुई टोयोटा की नई Urban Cruiser की बुकिंग

नई दिल्ली: Toyota Kirloskar Motor ने अपनी आने वाली नई सब कॉम्पैक्ट SUV Urban Cruiser की बुकिंग शुरू कर दी है। कस्टमर्स इस अर्बन क्रूजर को ऑनलाइन या फिर डीलरशिप पर 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने नई सब- फोर-मीटर एसयूवी के स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा किया है।

ये भी पढ़ें: सैफ के बेटे की शर्टलेस तस्वीर वायरल, बाॅडी देखकर फैन हैरान, आप भी देखें

मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का रि-बैज वर्जन

दरसल ये Urban Cruiser एसयूवी मूल रूप से मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा का रि-बैज वर्जन है। यह टोयोटा-सुजुकी की पार्टनरशिप के तहत आने वाली दूसरी कार होगी। इस पार्टनरशिप में तय किया गया है कि दोनों कंपनियां अपने व्हीकल प्लेटफॉर्म के साथ ही वाहनों के डिजाइन को भी एक दूसरे से साझा करेंगे। इस साझेदारी के तहत पहली कार टोयोटा ग्लैंजा आई थी, जो मारुति बलेनो पर आधारित है। टीजर तस्वीर में अर्बन क्रूजर की ग्रिल की झलक मिल रही है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर से प्रेरित ड्यूल-क्रोम स्लैट ग्रिल है, जिसके बीच में टोयोटा का लोगो दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें: BSEB 10th, 12th exams 2021: छात्रों पर हुआ एलान, यहां है पूरी जानकारी

ये हैं इस SUV की स्पेसिफिकेशन

नई Urban Cruiser को उसी इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जिस पर विटारा ब्रेजा आधारित है। Toyota Urban Cruiser में मारुति ब्रेजा वाला 1.5-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन मिलेगा। ये सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ आता है। यह इंजन 105bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं। इसके अलावा Urban Cruiser में एटी वर्जन के 48 वी माइल्ड-हाइब्रिड सेट अप भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: बप्पा के साथ सुशांत की थ्रोबैक फोटो वायरल, बहन ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

सुशांत केस: 7 पेज की पोस्टमार्टम रिपाेर्ट, हुआ ये बड़ा खुलासा, CBI कर रही जांच

कांग्रेस नेता का बड़ा दावा: इस राज्य में BJP के CM उम्मीदवार होंगे रंजन गोगोई

Tags:    

Similar News