Xiaomi जल्द लाॅन्च करेगी 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन

Update: 2018-12-07 11:41 GMT

लखनऊ: स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने और अपने साथ जोड़े रखने के लिए आए दिन दमदार कैमरे और नई टेक्नोलाॅजी के साथ नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती हैं। इसी कड़ी में ग्राहकों को लुभाने के लिए अब शाओमी 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें.....राजभर ने सावित्री बाई फुले के इस्‍तीफे को बताया सही,कहा,बुलंदशहर हिंसा भाजपा की साजिश

जनवरी में होगा लॉन्च

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी ने कंफर्म किया है कि कंपनी 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि यह साफ नहीं है कि ये स्मार्टफोन कौन सा होगा। कंपनी यह स्मार्टफोन जनवरी में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें.....Recipe: घर पर आसानी से बनाएं गरमागरम टेस्टी वेजेटेबल सौसेज

सोशल मीडिया पर शाओमी ने टीजर पोस्ट किया है जिसमें 48 मेगापिक्सल कैमरा होने की बात है। कंपनी ने बाकी दूसरी जानकारियां नहीं दी है। कंपनी के सीनियर अधिकारी ने सोशल मीडिय पर क्रिप्टिक इमेज पोस्ट की है जिसमें एक लेंस और फ्लैश दिख रहा है।

कैमरे में हो सकता है IMX586 सेंसर लेंस

उम्मीद है कि IMX586 सेंसर लेंस इस स्मार्टफोन के कैमरे में दिया जाएगा। कंपनी अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के कैमरे में पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी दे सकती है। कम रोशनी में 48 मेगापिक्सल यूज होंगे, जबकि रोशनी में 4 पिक्सल को मिला कर सुपर पिक्सल बनाया जाएगा यानी 12 मेगापिक्सल।

यह भी पढ़ें.....जरीन खान ने एक्स मैनेजर के खिलाफ दर्ज कराई FIR, ये है पूरा मामला

मेगापिक्सल के अलावा शाओमी ने यह भी साफ किया है कि कंपनी के आने वाले स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर देगी। इसे क्वॉल्कॉम ने हाल ही में लॉन्च किया है और ये कंपनी का फ्लैगशिप प्रोसेसर है। इसके साथ 5G मॉडेम भी लॉन्च किया गया है यानी शाओमी के अगले स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट भी होगा।

Tags:    

Similar News