सूरत में 5 मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिरी, कई लोगों के घायल होने की खबर

Building Collapse in Surat : सूरत में 5 मंजिला बिल्डिंग गिर गई। जिसमें 15 लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर फायर ब्रिगेड, रेस्क्यू टीम पहुंच गई है। भारी मात्रा में मलबा होने के कारण रेस्क्यू में परेशानी हो रही है।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-06 17:36 IST

Building Collapse in Surat : गुजरात में सूरत के इंडस्ट्रियल एरिया सचिन में शनिवार को दोपहर में 5 मंजिला बिल्डिंग गिर गई। बिल्डिंग के गिरने के बाद आसपास रहने वाले लोग तुरंत दौड़ कर आए और घायलों की मदद की। मिली जानकारी के अनुसार इस बिल्डिंग में 6 परिवार रहते हैं। हादसे के दौरान कितने लोग बिल्डिंग में थे, इसकी सही जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल 10 से 15 लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर फायर ब्रिगेड, रेस्क्यू टीम और सचिन इलाके के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। भारी मात्रा में मलबा होने के कारण रेस्क्यू में परेशानी हो रही है। स्थानीय लोग व पुलिस की टीमें भी मदद में जुटी हुई हैं। हालांकि, मलबे के नीचे अभी तक कोई फंसा हुआ नहीं पाया गया है। जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया है उन्हें मामूली चोटें आई हैं। इस बिल्डिंग के गिरने के पीछे भारी बारिश वजह बताई जा रही है। बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी लेकिन फिर भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर वहां रह रहे थे।

दिल्ली में भी ऐसा हादसा

बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें 6 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक पुरानी बिल्डिंग का छत का हिस्सा गिर गया था, जिसमें 6 साल के बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ गई। घटना हर्ष विहार इलाके की थी। घटना उस समय हुई जब बच्चा छत पर खेल रहा था। इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Tags:    

Similar News