Gujarat: भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा, 12 को लेंगे सीएम पद की शपथ

Gujarat: गुजरात में बीजेपी की विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-10 10:30 GMT

भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देववृत से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया (Pic: Social Media)

Gujarat: पूर्व सीएम भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के राज्यपाल आचार्य देववृत से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद रहने की उम्मीद है। इससे पहले भूपेंद्र पटेल को आज विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ। 

आज हुई गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में कनु देसाई ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था। विधायक दल की बैठक रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बैठक बतौर निरीक्षक शामिल हुए। 

भूपेंद्र पटेल आज शनिवार शाम 4 बजे दिल्ली जाएंगे। दिल्ली में वह पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष से मुलाकात कर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण देंगे। इसके अलावा निमंत्रण देने के साथ साथ गुजरात मंत्रिमंडल में किन किन चेहरों को शामिल किया जाएगा। इस सब मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। गुजरात मंत्रिमंडल पर फाइनल मुहल केंद्रीय नेतृत्व ही लगाएगा। 

भूपेंद्र पटेल बोले जनता से किए वादे पूरे करेंगे

विधायक दल की बैठक संपन्न होने के बाद में भूपेंद्र पटेल मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होने कहा कि हमने गुजरात की जनता का भरोसा जीता है। हम जनता से किए गये वादों पर काम शुरु करेंगे।उन्होंने बताया कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। भाजपा सरकार घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। 

12 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह

भूपेंद्र पटेल का शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर 2022 को होगा। शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।   

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। गुजरात में बीजेपी ने जो रिकार्ड बनाया है यह अब तक का सबसे अच्छा रिकार्ड है। गुजरात में इस आंकडें को अभी तक कोई भी पार्टी नहीं छू पाई है।   

Tags:    

Similar News