साड़ियों से BJP का प्रचार: यूपी में भाजपा वापसी के लिए सूरत कारोबारियों का अनोखा प्रयास, देखें क्या है ये प्लान

BJP Ki Saree: गुजरात के कारोबारियों की नई पहल सामने आई है। ये कारोबारी यूपी में भाजपा (BJP) को फिर से सत्ता में लाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-19 08:47 GMT
यूपी में भाजपा का प्रचार (फोटो-सोशल मीडिया)

BJP Ki Saree: चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टियों की सियासी भाग-दौड़ लगी हुई है। ऐसे में गुजरात के कारोबारियों की नई पहल सामने आई है। ये कारोबारी यूपी में भाजपा (BJP) को फिर से सत्ता में लाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। इन्ही कोशिशों के चलते सूरत के कारोबारी पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तस्वीरों वाली साड़ियां तैयार करवा रहे हैं। लाखों की संख्या में तैयार हो रही इन साड़ियों को चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश भेजा जाएगा। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होना है। चुनावी मतदान 10 फरवरी से शुरू हो जाएंगा। इस बारे में भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के हिसाब से मतगणना या नतीजे 10 मार्च को आएंगें। ऐसे में यूपी चुनाव में फिर से भाजपा की सरकार की वापसी के लिए सूरत कारोबारी लगातार प्रयासरत है।

सूरत की मोदी-योगी वाली साड़ियां

सूत्रों से सामने आई इस रिपोर्ट के अनुसार, सूरत की इन मोदी-योगी वाली साड़ियों पर बेहद खूबसूरती के साथ डिजाइन में बीजेपी का निशान छापा गया है। इन साड़ियों पर वोटरों को लुभाने के लिए कई नारे भी छापे गए हैं जिन पर 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे', 'यूपी में फिर से भगवा लहराएंगे' इस तरह से और भी छापे हुए हैं।

गुजरात के इन साड़ी कारोबारियों ने वोटर्स को आकर्षित करने के लिए डिजिटल तरीके से प्रिंट साड़ियों, कैटेलॉग और अन्य का तरीकों से मोदी-योगी के समर्थन वाले तमाम सैंपल तैयार किए हैं।

बता दें, इससे पहले भी सूरत के कारोबारी साड़ियां, दुपट्टे, ड्रेस, पार्टी के झंडे जैसी तमाम चीजें तैयार कर भेजते रहे हैं। लेकिन इस बार इन कारोबारियों ने खुद ही यूपी में विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के बारे में सोचा है।

जानकारी देते हुए टेक्सटाइल युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष ललित शर्मा बताते हैं कि '70 सालों में पहली बार अयोध्या में विशाल मंदिर बन रहा है। इसका पूरा श्रेय भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है। 

आगे कहते हैं कि यही वजह से जिससे हम उत्तर प्रदेश में भाजपा शासन दोहराना चाहते हैं। सूरत में डिजिटल प्रिंट्स औऱ 3डी प्रिंट साड़ियां ऑर्डर पर बनाई जाएंगी, जिन्हें उत्तर प्रदेश भेजा जाएगा। चुनावों के चलते कई समुदायों की महिलाओं को पहले 1000 साड़ियां फ्री में दी जाएंगी।' इन साड़ियों की डिजाइन सूरत कारोबारी ही तय कर रहे हैं।


Tags:    

Similar News