गुजरात के भावनगर के जनरेशन अस्पताल में लगी आग, ICU में एडमिट 70 मरीज बाल बाल बचे

अब गुजरात के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल में आग लग गई है

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-12 02:42 GMT

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

भावनगर: गुजरात ( Gujrat) के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल ( Generation Hospital)  में आग (Fire) लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां आईसीयू (ICU)  के मरीजों के बेड थे।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जब आग लगी थी तो उस वक्त आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज भर्ती थे। आईसीयू में भर्ती सभी 70 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

नहीं गई किसी की जान

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। आग लगते ही सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है। इस वजह से किसी मरीज की जान नहीं गई है। फिलहाल, मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई। काफी कोशिशों के बाद आग को बुझा लिया गया ।

अस्पताल के बाहर अफरा-तफरी की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

जब अस्पताल में आग लगी तो अफरा-तफरी के बीच आनन-फानन में मरीजों को बाहर लाया गया। इस दौरान कई मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे, उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बाहर लाया गया और तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया।

अस्पताल प्रशासन की सूझबूझ से किसी भी मरीज की जान नहीं गई और बहुत बड़ी घटना होते होते रह गई।

इससे पहले भी इन हॉस्पिटल में लगी थी आग

बता दें इससे पहले गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में 30 अप्रैल की रात अचानक आग लग गई थी।देखते ही देखते आग की लपटें आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई थी। उस गंभीर हादसे में 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत हो गई थी।कोरोना वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे, जिसमें से 24 मरीज आईस में थे।

Tags:    

Similar News