Gujarat Drugs: सूरत में 1.80 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद, 1 आरोपी भी गिरफ्तार

Gujarat Drugs: पंजाब की तरह यहां भी बड़ी मात्रा में सीमा पार से ड्रग्स की खेप भारत पहुंचती है। गुजरात में लगातार बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों की खेप पकड़ाते रही है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-11-16 03:41 GMT

सूरत में 1.80 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद (photo: social media )

Gujarat Drugs: चुनावी राज्य गुजरात में पुलिस ने करोड़ों रुपये का ड्रग्स बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक, गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सूरत के पांडेसरा क्षेत्र से करीब 1.79 किलो ड्रग्स जब्त किया है। इसकी कीमत बाजार में 1.80 करोड़ रूपये के आसपास बताई जा रही है। मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस ऑपरेशन से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई थी।

दरअसल, तटीय राज्य गुजरात में लगातार बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थों की खेप पकड़ाते रही है। पंजाब की तरह यहां भी बड़ी मात्रा में सीमा पार से ड्रग्स की खेप भारत पहुंचती है। पिछले माह यानी अक्टूबर में भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस ने एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा था। नाव में करीब 50 किलो ड्रग्स लदा था, जिसकी कीमत 350 करोड़ रूपये थी। एटीएस ने नाव में सवार 6 लोगो को अरेस्ट कर लिया था।

अक्टूबर माह में ड्रग्स पकड़ाने की ये दूसरी घटना थी। इससे पहले नेवल इंटेलिजेंस की टीम ने जामनगर के पॉश इलाके श्रो सेक्शन रोड से एक शख्स को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 6 करोड़ रूपये का ड्रग्स मिला था। इससे पहले 14 सितंबर को भारतीय तटरक्षक बल ने भारत की समुद्री सीमा के अंदर से एक पाकिस्तानी नाव से 200 करोड़ रूपये की ड्रग्स बरामद की थी। इस दौरान गिरफ्तार सभी लोग पाकिस्तानी नागरिक बताए गए थे।

21 हजार करोड़ रूपये की ड्रग्स

गुजरात का मुंद्रा बंदरगाह नशे की सप्लाई को लेकर बदनाम हो चुका है। पिछले साल यहां से तीन हजार किलो ड्रग्स बरामद किया गया था, जिसकी अनुमानित कीमत 21 हजार करोड़ रूपये थी। मामला सामने आने के बाद बवाल हो गया था। सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया था। एनआईए ने इस मामले में 24 लोगों को अरेस्ट किया था।

Tags:    

Similar News