Gujarat Election 2022: अरविंद केजरीवाल का गुजरातियों से छठा वादा, बच्चों को देंगे मुफ्त और अच्छी शिक्षा

Gujarat Election 2022 : अरविंद केजरीवाल का पांचवा गुजरात दौरा है, जो बताता है कि वो इस चुनाव को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं। राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update:2022-08-16 19:46 IST

Arvind Kejriwal

Gujarat Election 2022 : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। अपने लुभावने चुनावी वादों से विपक्ष को धराशायी करने वाले वाले दिल्ली सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के गृह राज्य में भी यही तरकीब अपनाते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को उन्होंने गुजरात की जनता से छठा चुनावी वादा किया।

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी दी है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा, कि 'गुजरात में पैदा होने वाले हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा दी जाएगी' केजरीवाल ने कहा, सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाया जाएगा। नई स्कूलें खोली जाएंगी।' इस दौरान उन्होंने गुजरात की शिक्षा व्यवस्था को बदहाल करने के लिए मौजूदा भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना भी साधा ।

निजी स्कूलों का कराया जाएगा ऑडिट

गुजरात के भुज (Bhuj) में आयोजित एक टाउन हॉल मीटिंग में बोलते हुए दिल्ली सीएम केजरीवाल ने राज्य में निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने की बात कही। अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि 'सत्ता में आने के बाद सभी निजी स्कूलों का ऑडिट (Private School Audit) कराया जाएगा। अगर, किसी स्कूल ने अधिक फीस ली है, तो उसे वापस कराया जाएगा। निजी स्कूलों को नजायज फीस नहीं बढ़ाने दी जाएगी। सरकार की अनुमति के बाद ही फीस को बढ़ाया जा सकेगा।' साथ ही उन्होंने शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने और उन्हें ट्रेंड करने की भी बात कही। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजी स्कूलों की गुंडागर्दी से जो पैसा आता है वह सरकार में बैठे लोगों के पास जाता है। इसलिए सरकार उनके मनमाने फैसलों पर कुछ नहीं करती।

'रेवड़ी कल्चर' पर ये बोले 

पीएम मोदी (PM Modi) के गृह राज्य में आप संयोजक ने उनके 'रेवड़ी कल्चर' वाले बयान पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने कहा, कि 'देश भाषणबाजी से नंबर एक नहीं बन सकता। बगैर शिक्षा के भारत धनी राष्ट्र नहीं बन सकता। मुफ्त और अच्छी शिक्षा देने की मेरी गारंटी है। दिल्ली सीएम ने तीन महीनों में सभी मुद्दों का हल करने की बात कही है।

अब तक 5 बार चुके हैं गुजरात 

बता दें, कि एक माह में ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) का पांचवा गुजरात दौरा है, जो बताता है कि वो इस चुनाव को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं। राज्य में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां बीजेपी दो दशक से अधिक समय से सत्ता में है। आप की नजर यहां कांग्रेस की जगह हथियाने पर है।

Tags:    

Similar News