Gujarat Election 2022: नीच..राक्षस..मौत का सौदागर के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को कहा 'रावण', भड़की BJP

Gujarat Election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना 'रावण' से की है। कांग्रेस के कई नेता पहले भी पीएम के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर चुके हैं।

Written By :  aman
Newstrack :  Anshuman Tiwari
Update:2022-11-29 13:59 IST

मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएम नरेंद्र मोदी (Social Media) 

Gujarat Election 2022: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर को होगा। मगर, उससे पहले पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है। इस बीच कांग्रेस के नए-नवेले राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कुछ ऐसा कह दिया कि, बीजेपी ने हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP spokesperson Sambit Patra) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना 'रावण' से की है।

गुजरात में चल रहे धुआंधार चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की एक टिप्पणी पर नया विवाद पैदा हो गया है। खड़गे ने एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उनकी तुलना रावण से कर डाली। प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करते हुए खड़गे ने कहा कि क्या रावण की तरह आपके सौ मुख है? खड़गे से पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने पीएम मोदी को औकात दिखा देने वाला बयान दिया था।

PM मोदी ने बयानों को बनाया हथियार 

पीएम मोदी ने मिस्त्री के इस बयान को गुजरात की चुनावी सभाओं में अपना हथियार बना लिया है। अब खड़गे की ओर से पीएम मोदी को रावण बताए जाने के बाद भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया जताई गई है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा दे पीएम मोदी को रावण कहना गुजरात और देश का अपमान है। इसे कांग्रेस पार्टी की मानसिकता का पता चलता है। गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान खड़गे की ओर से दिए गए इस बयान को लेकर अब सियासी माहौल गरमाने के आसार हैं।

पहले भी पीएम पर चल चुके हैं शब्दों के बाण

प्रधानमंत्री मोदी पर इस तरह के बयान के बाद बीजेपी हमलावर दिखी। बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी के लिए इस तरह के शब्दों का प्रयोग, गाली-गलौज वो भी गुजरात में, निंदनीय है।' बता दें इससे पहले भी पीएम मोदी के लिए कांग्रेस के नेताओं ने कई बार अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है। कभी नीच, तो कभी औकात बता देंगे, कभी मौत का सौदागर तो कभी नाली का कीड़ा..जैसे असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल प्रधानमंत्री मोदी के लिए हुआ है।

बीजेपी- पीएम नहीं, हर गुजराती का अपमान

संबित पात्रा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस को जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के बेटे हैं। वो गुजराती हैं। गुजरात उन्हें स्वाभिमान के रूप में देखता है। हिंदुस्तान का हर गरीब उन्हें खुद से जोड़कर देखता है। भारत के गरीब को कैसे आगे ले जाएं, पीएम उसका ख्याल रखते हैं। बीजेपी गुजरात की उस मिट्टी को सलाम करती है, जिसने ऐसे सपूत दिए। प्रधानमंत्री को 'रावण' कहना सिर्फ उनका (पीएम मोदी) का अपमान नहीं है। बल्कि, ये हर गुजराती का अपमान है।'

सोनिया-राहुल की जुबान बोल रहे खड़गे

बीजेपी प्रवक्ता ने खड़गे के इस बयान पर सोनिया और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, अब ये साबित हो गया है कि उन्होंने (खड़गे) पीएम मोदी को लेकर जो बयान दिया, वो सोनिया और राहुल गांधी का बयान है। सबसे पहले सोनिया गांधी ने ही पीएम मोदी को 'मौत का सौदागर' बताया था। इसका नतीजा सबने देखा। फिर, मधुसूदन मिस्त्री ने कहा था, 'औकात दिखा देंगे'। यही नहीं कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने पीएम मोदी को लेकर कहा था कि वो 'कुत्ते की मौत मरेगा। इतना ही नहीं, उमंग सिंगार ने पीएम मोदी को 'राक्षस' तक कहा था। 

क्या कहा था खड़गे ने?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी की तुलना 'रावण' से की। उन्होंने कहा, 'मोदी हर चुनाव में दिख जाते हैं। क्या उनके रावण की तरह 100 सिर हैं।' कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, बीजेपी नगरपालिका चुनाव में भी कहती है, मोदी को वोट दो। मैं पूछता हूं, क्या मोदी यहां काम करने आएंगे? प्रधानमंत्री हर वक्त अपनी ही बात करते हैं। आप किसी को मत देखो, बस मोदी को देख कर वोट दो। तुम्हारी सूरत कितनी बार देखना। कॉरपोरेशन में भी तुम्हारी सूरत देखना, एमएलए के चुनाव में भी भी तुम्हारी सूरत देखना। सांसद के लिए चुनाव में भी तुम्हारी सूरत देखना। हर जगह..आपके रावण के जैसे 100 मुख हैं क्या?'

Tags:    

Similar News