ताबड़तोड़ चले पत्थर: जान बचाकर भागी गुजरात पुलिस, सुरक्षा दे रही थी दलित की बारात को

Gujarat News Today: गुजरात के भाटासन गांव के एक दलित युवक की बारात पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया है।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-16 06:03 GMT

बारात (फोटो-सोशल मीडिया)

Gujarat News Today: गुजरात राज्य स्थित पाटन जिले (Patan district) के भाटासन गांव (Bhatasan village) से एक गंभीर घटना की सूचना सामने आ रही है। गांव के एक दलित युवक की बारात (Dalit youth's procession)  पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया है, जिसके बाद पुलिस ने पत्थरबाजों को चिन्हित करते हुए 6 लोगों को हिरासत में ले लिया है। दरअसल, परिवार को पहले से घटना का अंदेशा था।

जिसके चलते पुलिस सुरक्षा मांगी गई थी और मौके पर पुलिस की मौजूदगी के दौरान ही बारात पर पथराव किया गया। बताया जा रहा है पथराव में करीब 4 लोग जख्मी हो गए हैं। प्राप्त सूचना के मुताबिक यह पथराव ग्राम पंचायत के आदेशों को ना मानने के चलते हुआ है।

घटना के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 6 लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही गांव में पुलिस सुरक्षा तैनात कर दी है और मामले को और आगे ना बढ़ने देने पर नज़र रखी जा रही है। पाटन जिले के पुलिस अधीक्षक ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि भाटासन गांव के मूल निवासी रामजी परमार के बेटे विजय की बारात पास के गांव के लिए पुलिस सुरक्षा में घर से निकली तभी कुछ दूरी पर ही बारात पर पथराव किया गया, जिसमें 4 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि रामजी परमार अहमदाबाद में रहते हैं और महज बेटे की शादी के लिए अपने मूल निवास भाटासन आए थे।

यह है पथराव का कथित कारण

घटना को लेकर प्राप्त सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि लगभग एक दशक पूर्व भाटासन ग्राम पंचायत ने धूम-धाम के साथ शादी समारोह और बारात निकालने पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद रामजी परमार द्वारा अपने बेटे की शादी के लिए इन आदेशों को नहीं माना गया।

रामजी परमार को किसी अनहोनी का पहले से ही अंदेशा था, जिसके चलते पुलिस सुरक्षा की मांग के बाद बारात के लिए पाटन जिले के एसपी द्वारा रामजी परमार को पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई थी। हालांकि, इंतेज़ाम के बावजूद अराजक तत्वों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है।

Tags:    

Similar News