नूपुर शर्मा समेत कई नेताओं की हत्या का षड्यंत्र रचने वाला मौलवी गिरफ्तार, दी थी 1 करोड़ की सुपारी!

Maulvi Abubakar Teamol Arrested: देश के हिंदूवादी नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उनके हत्या का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी मोहम्मद शोहेल उर्फ मौलवी अबूबकर टीमोल को सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ़्तार किया है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-05 04:53 GMT

Maulvi Abubakar Teamol Arrested: लोकसभा चुनाव के बीच सूरत पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता मिली है । देश के हिंदूवादी नेताओं और कई बीजेपी नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उनके हत्या का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी मोहम्मद शोहेल उर्फ मौलवी अबूबकर टीमोल को सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने कठौर इलाके से गिरफ़्तार किया है। सोहेल अबूबकर मौलवी पूर्व बीजेपी नेता नूपुर शर्मा, बीजेपी विधायक टी.राजा सिंह, हिंदूवादी नेता उपदेश राणा को जान मारने का षडयंत्र रच रहा था। गिरफ्तार मौलवी के मोबाइल से कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस को उसके मोबाइल फोन से हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को मारने के लिए 1 करोड़ की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार मंगाने के चैट भी मिले हैं।

1 करोड़ की दी थी सुपारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी मौलाना अबूबकर टीमोल की उम्र महज 27 साल है, लेकिन पिछले कुछ समय से अपनी कट्टरपंथी विचारधारा की वजह से न सिर्फ सूरत में रहने वाले सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को मारने के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगा रहा था बल्कि इस काम को पूरा करने के लिए वह एक करोड़ रुपए की सुपारी भी दे रहा था। इसके अलावा बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा, भाजपा विधायक टी.राजा सिंह को भी मारने और धमकाने का भी षड्यंत्र रचा था।

सूरत पुलिस कमिश्नर का बयान

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा, ''सूरत सिटी क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक शख्स की हरकत देश विरोधी है और इसलिए उस पर नजर रखी जा रही है। उसे सूरत के चौक बाजार इलाके से हिरासत में लिया गया और उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया। वह पाकिस्तान और नेपाल के लोगों से चैट कर रहा था। उसकी योजना सबसे पहले हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को निशाना बनाने की थी।'

धागा बनाने वाली कंपनी में काम करता है आरोपी

सूरत से गिरफ्तार आरोपी मौलाना अबूबकर टीमोल सूरत ग्रामीण के कामरेज तहसील के कठौर गांव का निवासी है। जानकारी के अनुसार, आरोपी एक धागा बनाने वाली कंपनी में काम करता है और मुस्लिम बच्चों को धार्मिक ज्ञान भी देता है जिसकी वजह से उसे मौलवी भी कहते हैं। जानकारी के अनुसार, मोहम्मद सोहेल उर्फ मौलवी अबूवकर पिछले डेढ़ साल से पाकिस्तान के डोंगर और नेपाल के सेहनाज के साथ सोशल मीडिया पर संपर्क में था।

Tags:    

Similar News