Morbi Bridge Collapse: गुजरात पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया, पुल के प्रबंधक से हो रही पूछताछ

Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। जांच दल ने अपना काम शुरू कर दिया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-31 12:18 GMT

Morbi Bridge Collapse। (Social Media)

Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे (Morbi Bridge Collapse) की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन कर दिया गया है। जांच दल ने अपना काम शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। वही, रविवार रात हुए हादसे में मरने वालों की तादात 134 पर पहुंच चुकी है। हताहतों में अधिक महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं। 25 बच्चे भी शामिल हैं। 170 लोगों को सुरक्षित नदी से निकाला गया है।

पुलिस ने रखरखाव करने वाली कंपनी के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

बचाव अभियान अभी भी जारी है। सूबे के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल (Chief Minister Bhupendra Singh Patel) और गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी (Minister of State for Home Harsh Sanghvi) रातभर घटनास्थल पर बने रहे। पुलिस ने रखरखाव करने वाली कंपनी के खिलाफ धारा 304, 308 और 114 के तहत आपराधिक मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, बताया जा रहा है कि जिन 9 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, उनमें पुल के प्रबंधक और रखरखाव पर्यवेक्षक शामिल हैं।

मृतकों का पोस्टमार्टम नहीं होगा

गुजरात सरकार ने मोरबी हादसे में मारे गए लोगों का पोस्टमार्टम न कराने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद मोरबी जाएंगे। राज्य और केंद्र सरकार ने हादसे के प्रभावितों को मदद का ऐलान किया है। केंद्र सरकार मृतकों के आश्रितों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रूपये देने का ऐलान किया है। वहीं, गुजरात सरकार की तरफ से मृतकों के आश्रितों को 4 लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये दिए जाएंगे।

बता दें कि यह पुल पिछले 6 माह से बंद था। कुछ दिन पहले इसकी मरम्मत की गई थी। हादसे से 5 दिन पहले यानी 25 अक्टूबर को ब्रिज आम लोगों के लिए खोला गया था। मोरबी नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि ब्रिज की क्षमता 100 लोगों की है लेकिन रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण इसपर 400-500 लोग सवार हो गए थे। इसी वजह से ब्रिज टूट गया। 

Tags:    

Similar News