Gujarat: 'जैसे हमारा ऑफिस तोड़ा, वैसे हम BJP सरकार को तोड़ेंगे', गुजरात में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी

अहमदाबाद में राहुल गांधी ने कहा, "मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि भाजपा ने अपनी पूरी पॉलिट्क्स राम मंदिर पर केंद्रित कर दी। चुनाव के पहले इन्होंने भगवान को यूज करने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद वहां इंडिया गंठबंधन क्यों जीत गया। उन्होंने कहा कि मुझे पहले से ही पता था कि मैं चुनाव जीतूंगा।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-06 15:17 IST

Rahul Gandhi Press Conference (Pic: Social Media)

Rahul Gandhi in Gujarat: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी शनिवार को अहमदाबाद दौरे पर पहुंचे। राहुल गांधी के यहां पहुंचने से पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनके पुतले जलाए। संसद में राहुल गांधी के द्वारा दिए गए कथित हिंदू विरोधी बयान का हिंदूवादी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। पुलिस ने हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। राहुल गांधी विरोध के बीच अहमदाबाद स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचे।

यहां राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "अयोध्या के लोगों के मकान-दुकानें तोड़ी गईं, मुआवजा आज तक नहीं मिला। अयोध्या से जीतने वाले सांसद ने बताया कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से नहीं, अयोध्या से लड़ना चाहते थे। लेकिन वहां 3 सर्वे करने वालों ने कहा कि अगर आप अयोध्या से चुनाव लड़ोगे तो हार जाओगे और राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा।" राहुल ने आगे कहा, "वाराणसी में हमसे छोटी सी गलती हो गई, वरना हम वहां भी जीत जाते। पीएम मोदी के एक लाख वोटों से जीतने का मतलब है कि मुश्किल से जान बच गई।"

गुजरात में 50 प्रतिशत लोग ही मानते हैं कि कांग्रेस जीत सकती है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा, "मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि भाजपा ने अपनी पूरी पॉलिट्क्स राम मंदिर पर केंद्रित कर दी। चुनाव के पहले इन्होंने भगवान को यूज करने की कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद वहां इंडिया गंठबंधन क्यों जीत गया। उन्होंने कहा कि मुझे पहले से ही पता था कि मैं चुनाव जीतूंगा। जब मैं अयोध्या के लोगों से बात करता था वे कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए बहुत सारे लोगों से जमीन छीन ली गई। दुकान और मकान तोड़े गए। आज तक उनको मुआवजा नहीं मिला।"

राहुल ने कहा, "जैसे भाजपा ने अहमदाबाद में हमारे ऑफिस को तोड़़ा, वैसे ही अब हम इनकी सरकार को तोड़ने जा रहे हैं। अगले चुनाव में हम इन्हें हराएंगे। हम पिछले चुनाव में बीजेपी से ठीक से नहीं लड़े थे। उससे पहले 2017 के चुनाव में तीन महीने ही हमने मेहनत की और अच्छे नतीजे आ गए थे। हम फिनिश लाइन तक पहुंच गए थे। अब भी गुजरात में 50 प्रतिशत लोग ही मानते हैं कि गुजरात में कांग्रेस जीत सकती है। इसलिए मैं उनसे कहता हूं कि बाकी के जो 50 प्रतिशत नहीं मान रहे हैं, उन्हें मना लो तो कांग्रेस गुजरात में जीत जाएगी। आपने इतने सालों में बहुत लाठिया खाई हैं। अब बहुत हो गया। हमें इन्हें सबक सिखाना है। इन्हें हराना है। हम इन्हें मोहब्बत से हराएंगे।"

पीएम मोदी को कोई पसंद नहीं करता- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, "पीएम मोदी को कोई पसंद नहीं करता। सिर्फ लोग उनसे डरते हैं। वे जब खड़़े होते हैं तो सब लोग डर जाते हैं। एक आदमी के सामने पार्टी कार्यकर्ता की हवा निकल गई, आरएसएस की हवा निकल गई। लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं होता। कांग्रेस के किसी भी नेता के सामने कार्यकर्ता खड़ा हो सकता है। चुनाव से पहले आप सोच सकते थे कि अयोध्या में बीजेपी हारेगी? आप सोच सकते थे कि पीएम मोदी इतनी मुश्किल से चुनाव जीतेंगे। जैसे ये अयोध्या में हारे हैं, वैसे ही अब गुजरात में भी हारेंगे। बस आपको डरना नहीं है। अगर गुजरात की जनता बिना डरे लड़ गई तो बीजेपी हारेगी। जब अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ, तो मैं सोच रहा था कि मोदीजी ने राम मंदिर का उद्घाटन किया, इसमें अंबानी-अडानी तो दिखे, लेकिन कोई गरीब नहीं था। चुनाव में बीजेपी का पूरा मूवमेंट राम मंदिर और अयोध्या के इर्द-गिर्द ही था, जबकि इसकी शुरुआत आडवाणी जी ने की थी। मोदीजी ने तो सिर्फ उनकी मदद की थी।"

Tags:    

Similar News