Gujarat News: सूरत के एक कॉम्पलेक्स में लगी भीषण आग, 20 लड़कियों को किया गया रेस्कयू

Gujarat News: सूरत के एक व्यावसायिक इमारत (commercial Complex) के दूसरे फ्लोर में अचानक आग लग गई थी। देखते ही देखते आग की लपटें और धुंए का गुब्बार पूरे क्षेत्र में पसर रहा है। ये नजारा देखते ही वहां हड़कंप मच गया।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-02-23 15:53 GMT

सूरत: व्यावसायिक इमारत में लगी भीषण आग: Photo - Social Media

Gujarat News: टेक्सटाइल हब (Textile Hub) के रूप में विख्यात गुजरात के सूरत में एक भीषण आगजनी (fire in the complex) का मामला सामने आया है। बुधवार शाम सूरत की एक इमारत के दूसरे मंजिल में आग लग गई, जिससे वहां अफरातफरी मच गया। हादसे के दौरान उसी इमारत के तीसरे मंजिल में बनी पुस्तकालय (Library) में कुछ लड़कियां पढ़ रहीं थी। आग देखकर लड़कियां खौफजदा हो गईं।

हालांकि समय रहते दमकल विभाग (fire department) ने उन्हें सकुशल सुरक्षित वहां से निकाल लिया है। कुछ देर की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग भी आग पर नियंत्रण पाने में सफल रहा। इस घटना में किसी के हताहत होने की अब तक कोई सूचना नहीं है।

व्यावसायिक इमारत के दूसरे फ्लोर में लगी आग

मिली जानकारी के मुताबिक सूरत के एक व्यावसायिक इमारत (commercial Complex) के दूसरे फ्लोर में अचानक आग लग गई थी। देखते ही देखते आग की लपटें और धुंए का गुब्बार पूरे क्षेत्र में पसर रहा है। ये नजारा देखते ही वहां हड़कंप मच गया। इस बीच पता चला की उसी इमारत के तीसरे फ्लोर पर एक पुस्कालय बना हुआ है, जिसमे उस वक्त 20 लड़कियां पढ़ रही थीं। इसके बाद वहां माहौल औऱ तनावपूर्ण हो गया। पुस्तकालय में पढ़ रहीं लड़कियां आग की लपटें देखकर चीखने लगीं।

व्यावसायिक इमारत में लगी भीषण आग: Photo - Social Media

तीसरी मंजिल पर फंसी लड़कियों को किया गया रेस्क्यू

आनन-फानन में स्थानीय़ लोगों ने निगम प्रशासन को अगलगी की सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकर विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची औऱ सबसे पहले इमारत के तीसरी मंजिल पर फंसी लड़कियों की रेस्क्यू का काम शुरू किया है। लड़कियों को हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए सुरक्षित तरीके से नीचे उतार गया। इसके बाद आग पर नियंत्रण पाया गया। इस घटना में किसी जनहानि की सूचना हुई है, जो कि एक सुखद खबर है। आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। निगम प्रशासन स्थानीय़ लोगों से इस संबंध में जानकारी एकत्रित कर रहा है।

तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग

बता दें कि इससे पहले सूरत के ही तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई थी। ये घटना मई 2019 की है। कॉम्प्लेक्स में एक कोचिंग क्लास भी चल रही थी। इस हादसे में 20 लोगों की जान चली गई थी। जिसमे अधिकतर पढ़ने वाले बच्चे थे।

Tags:    

Similar News