गाइडलाइन में ये बदलावः हरियाणा सरकार का फैसला, लगी ये पाबंदियां

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मच रखा है। आए दिन हजारों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र से...

published by :  Shweta
Update: 2021-04-16 09:21 GMT

खट्टर सरकार ( सोशल मीडिया) 

नई दिल्लीः देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मच रखा है। आए दिन हजारों की संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक चारों ओर कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के बढ़ते केस ने सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। यही कारण है कि सरकार ने संक्रमित शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

बता दें कि इस क्रम में हरियाणा भी किसी से कम नहीं है। हरियाणा में कोरोना से आए दिन मौत हो रही है। इसे देखते हुए खट्टर सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। हरियाणा में धार्मिक आयोजन और शादी समारोह पर एक अहम फैसली लिया गया है। रात में होने वाले सभी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। यह सभी कार्यक्रम दिन में संपन्न होगा।

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। खट्टर सरकार ने जारी गाइडलाइन में कहा है कि शादी समारोह में इनडोर कैंपस में 50 लोगों से ज्यादा के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. आउटडोर में होने वाले समारोह में सिर्फ 200 लोगों के ही इकट्ठा होने की इजाजत होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। जिसमें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाल, गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज,जिलाउपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजाम की समीक्षा की हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.

मास्क पहनना है जरुरीः

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून- व्यवस्था की बरकरार रखने के साथ ही पुलिस अधिकारी को कोरोना से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन कराएं। जो लोग बिना मास्क के बाहर निकले है उनके चालान काटा जाए।

नहीं लगेगा हरियाणा में लॉकडाउनः

आपको बता दें कि इस अहम बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि राज्य में ऑक्सीजन सिलेंटर औ वेंटिलेटर की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन नहीं लगेगा।

Tags:    

Similar News