एक और भयानक हादसा: भिवानी खनन क्षेत्र में पहाड़ दरकने से दहला देश, दर्जनों लोग दबे

Bhiwani Mining Accident: घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बचाव कार्यों की शुरुआत कर दी है ।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Monika
Update: 2022-01-01 08:27 GMT

भिवानी खनन हादसा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Bhiwani Mining Accident: हरियाणा के भिवानी जिले स्थित एक खनन स्थल पर भूस्खलन के चलते पहाड़ी दरकने (Bhiwani Mining Accident)  से हड़कम्प मच गया। पहाड़ी दरकने के चलते खनन के कामों में लगे दर्ज़नों वाहन पहाड़ी के नीच दब गए हैं तथा इसी के साथ ही करीब 20 लोगों के पहाड़ी के नीचे दबे होने की सूचना सामने आ रही है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बचाव कार्यों की शुरुआत कर दी है तथा अभी तक कि प्राप्त जानकरी के अनुसार 1 व्यक्ति की पहाड़ी के नीचे दबने के चलते मौत हो गयी है और बचाव दल द्वारा अन्य दबे लोगों को बचाने का कार्य जारी है। घायलों को मलबे से सुरक्षित निकालकर आवश्यक उपचार हेतु अस्पताल भेजा रहा है।

हरियाणा के भिवानी जिले स्थित एक खनन स्थल पर भूस्खलन के चलते पहाड़ी दरकने से हड़कम्प मच गया। पहाड़ी दरकने के चलते खनन के कामों में लगे दर्ज़नों वाहन पहाड़ी के नीच दब गए हैं तथा इसी के साथ ही करीब 20 लोगों के पहाड़ी के नीचे दबे होने की सूचना सामने आ रही है। हालांकि इस बात की अभीतक कोई भी आधिकरिक पुष्टि नहीं हुई है।

पहाड़ी का मलबा गिरने से कई वाहन दब गए

खनन में काम कर रही गाड़ियों के अलावा सड़क से गुज़र से गाड़ियों पर भी पहाड़ी का मलबा गिरने से कई वाहन बुरी तरह से दब गए हैं। जांच अभी जारी है तथा इसी के पश्चात ही इस घटना के चलते हुए नुकसान की सही जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

पुलिस बल ने घटनास्थल के आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है तथा जांच में शामिल लोगों के अलावा किसी भी व्यक्ति को घटनास्थल के आसपास आने की मंज़ूरी नहीं है।

Tags:    

Similar News