अभी-अभी! सीमा पर भारी गोलाबारी, पाकिस्तान ने फिर की नापाक हरकत

जम्मू-कश्मीर में सटे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने बीते 24 घंटे से रुक-रुककर भारी गोलाबारी कर रहा है। पाकिस्तानी सेना के जवान रुक-रुककर पुंछ जिले में एलओसी के पास वाले रिहाइशी इलाकों और सेना की पोस्टों को निशाना बना रहे हैं।

Update:2019-12-03 18:45 IST

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सटे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने बीते 24 घंटे से रुक-रुककर भारी गोलाबारी कर रहा है। पाकिस्तानी सेना के जवान रुक-रुककर पुंछ जिले में एलओसी के पास वाले रिहाइशी इलाकों और सेना की पोस्टों को निशाना बना रहे हैं। रिहाइशी इलाकों में फायरिंग की 2 स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई। इसके अलावा 6 से अधिक लोग गोलाबारी की घटनाओं में घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें...SPG बिल पास: गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में गांधी परिवार पर बोला ​हमला

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान ने मंगलवार को दोपहर करीब 2.30 बजे पुंछ से सटे दो सेक्टरों में गोलाबारी की। पाकिस्तानी जवानों ने पुंछ के शाहपुर और केरनी सेक्टरों में 182 एमएम के मॉर्टार दागे, जिसकी वजह से यहां कई मकानों को नुकसान हुआ।

पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा के पास इलाकों में रहने वाले दो ग्रामीणों की मौत हो गई है। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए। गोलाबारी के कारण घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां डाॅक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है।

यह भी पढ़ें...प्रियंका के आखिरी बोल! जानें क्या क​हा था अपनी बहन से फोन पर

एलओसी पर बढ़ा तनाव

पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से एओएसी से सटे तमाम हिस्सों में तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं। भारतीय सेना ने रिहाइशी इलाकों में अलर्ट जारी करते हुए ग्रामीणों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से सटे हिस्सों में जवानों को एहतियात बरतने और सीमापार से हो रही हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें...हत्या कर सगी बहनों को नदीं में फेंका, इलाके में फैली सनसनी

इससे पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था और दो पाक सैनिक ढेर कर दिए और कई चौकियां तबाह हो गई थीं।

Tags:    

Similar News