Delhi Murder: हफ्ते भर में हत्याओं से दहल उठी दिल्ली, अब 20 साल के लड़के को चाकू से गोदकर मार डाला

Delhi Murder: गोलीबारी और चाकूबाजी जैसी घटनाएं आम होती जा रही हैं। पिछले दिनों एक नाबालिग लकड़ी की चाकू से गोदकर हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि एक और ऐसी ही वारदात सामने आई है।

Update: 2023-06-24 04:53 GMT
delhi crime (photo: social media )

Delhi Murder: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपराध बिल्कुल बेलगाम हो चुकी है। देश की राजधानी में लगातार एक बाद एक हिंसक वारदातें हो रही हैं। गोलीबारी और चाकूबाजी जैसी घटनाएं आम होती जा रही हैं। पिछले दिनों एक नाबालिग लकड़ी की चाकू से गोदकर हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि एक और ऐसी ही वारदात सामने आई है। खबरों के मुताबिक, 20 साल के लड़के को बदमाशों ने चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया है। इस खौफनाक घटना के बाद से इलाके में दहशत है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, घटना कल यानी शुक्रवार 23 जून की रात की है। रात करीब 10 बजे बृजपुरी मोहल्ले के डी ब्लॉक स्थित गली नंबर 5 में रहने वाला 19 वर्षीय सोनू अपने चचेरे भाई राहुल के साथ खाना खाने के बाद आइसक्रीम खाने घर से निकला था। इसी दौरान मोहम्मद जैद नामक युवक की राहुल से किसी बात पर बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि उसने पीड़ित के पेट के निचले हिस्से में चाकू मार दिया। इस हमले में सोनू भी घायल हो गया। उसके हाथ में चोटें आई हैं। खून से लथपथ राहुल को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सरेआम हुई इस चाकूबाजी की घटना के बारे में जानकर लोगों में दहशत है। वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी हमलावर मोहम्मद जैद फरार चल रह है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित और हमलावर दोनों एक ही मोहल्ले में रहते हैं। आईपीसी की धारा 307/324 के तहत दयालपुर थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है, अन्य थानों को भी सूचित कर दिया गया है। पुलिस आरोपी के परिजनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि क्या इन दोनों के बीच कोई पुरानी रंजिश थी या ये सबकुछ अचानक हुआ। घटना में शामिल दोनों पक्ष अलग-अलग समुदाय से हैं इसलिए पुलिस काफी एहतियात बरत रही है।

घटना को लेकर निशाने पर एलजी

दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर केंद्र के हिस्से में आता है। लगातार गिरती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी इसे लेकर केंद्र पर हमलावर रहती है। बृजपुरी की घटना को लेकर भी केजरीवाल सरकार के एक मंत्री ने उपराज्यपाल पर हमला बोला है। कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने चाकूबाजी की घटना पर एलजी विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोलते हुए कहा, दिल्ली में बृजपुरी इलाके में चाकूबाजी। ऐसा लगता नहीं कि देश की राजधानी है। अब तो हिंदू मुस्लिम एंगल भी है। अब तो भाजपा शोर मचा सकती है , LG साब से सवाल कर सकती है ?

Tags:    

Similar News