Train Delay Today: कोहरे ने आज भी रेलवे की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, 23 ट्रेनें चल रहीं लेट, ये है लिस्ट

Train Delay Today: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कोहरे के कारण ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ है। रविवार को भी करीब दो दर्जन ट्रेनें समय से लेट चल रही हैं।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-31 07:09 GMT

Train Delay Today (Photo:Social Media)

Train Delay Today. घना कोहरा और शीतलहर के कारण उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। कोहरे का प्रकोप इतना ज्यादा है कि लोगों के लिए कहीं यात्रा करना मुश्किल हो गया है। लो विजिबिलिटी के कारण सड़कों पर गाड़ियां रेंग रही हैं और ट्रेनों का भी यही हाल है। सड़क हादसे में इजाफे को देखते हुए लोग रेल मार्ग और हवाई मार्ग से सफर करना ज्यादा सुरक्षित मान रहे हैं। लेकिन कोहरे के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें देर चल रही हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कोहरे के कारण ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ है। आज यानी रविवार को भी करीब दो दर्जन ट्रेनें समय से काफी लेट चल रही हैं, जिससे यात्री काफी परेशान हैं। ट्रेनों की देरी से रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान आज 19 डिग्री तक जा सकता है। सोमवार को भी ऐसा मौसम रहने की संभावना है।

रेलवे ने जारी की लेट ट्रेनों की सूची

उत्तर रेलवे ने दिल्ली क्षेत्र की उन रेलगाड़ियों की सूची जारी की है, जो लेट चल रही हैं। सबसे अधिक देरी से पुरी और नई दिल्ली के बीच चलने वाली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस चल रही है। यह ट्रेन तय समय से सात घंटे लेट है। इसके बाद चेन्नई – नई दिल्ली जीटी एक्सप्रेस, चेन्नई – नई दिल्ली एक्सप्रेस और भोपाल – निजामुद्दीन एक्सप्रेस है, जो छह घंटे की देरी से चल रही है।


बता दें कि शनिवार को भी करीब 30 ट्रेनें लेट चल रही थीं। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरा के कारण 80 उड़ानों में भी देरी हुई थी। उत्तर रेलवे ने यात्रियों से संबंधित ट्रेन की नवीनतम स्थिति जानने के लिए नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम या NTES की मदद लेने की सलाह दी है।

Tags:    

Similar News