दिल्ली में कोरोना विस्फोट: एक दिन में सामने आए सैकड़ों मामले, इतनी हुई मौत

अगर बात करें बीते 24 घंटे की तो दिल्ली में इस दौरान कोरोना वायरस के 320 नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि चार मरीजों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है।

Update: 2021-03-09 13:30 GMT
दिल्ली में कोरोना विस्फोट: एक दिन में सामने आए सैकड़ों मामले, इतनी हुई मौत

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। भारत के कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मरीजों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। यहां पर एक दिन में करीब 300 मामले सामने आ रहे हैं।

कोरोना के 320 नए केस किए गए दर्ज

वहीं, अगर बात करें बीते 24 घंटे की तो दिल्ली में इस दौरान कोरोना वायरस के 320 नए केस दर्ज किए गए हैं। जबकि चार मरीजों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के करीब साढ़े छह लाख के आसपास मामले सामने आ चुके हैं। जबकि सवा छह लाख मरीज कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। यहां पर मृतकों का आंकड़ा 10 हजार से ज्यादा हो चुका है।

यह भी पढ़ें: बारिश-बर्फबारी शुरू: पानी के साथ ओले गिरेंगे यहां, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

(फोटो- सोशल मीडिया)

बच्चों के लिए जल्द आएगी वैक्सीन

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन की शुरूआत हो चुकी है और अब तक करोड़ों को टीका दिया जा चुका है। हालांकि अभी बच्चों और गर्भवती के लिए टीका उपलब्ध नहीं हुआ है। इस बीच कहा जा रहा है कि बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन गर्मियों के अंत तक आ सकता है। बच्चों के लिए टीका बनाने में जुटी कंपनियों के परीक्षण का शुरुआती डाटा जून-जुलाई तक आने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: दुश्मनों का खात्मा तय: DRDO को मिली बड़ी कामयाबी, महाभयानक ये पनडुब्बियां

ऐसा माना जा रहा है कि वैक्सीन के ट्रायल का डाटा उपलब्ध होते ही कंपनियों की तरफ से सरकार के टीके के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए आवेदन किया जाएगा। जिसकी अनुमति मिलते ही बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाली अमेरिका की दो कंपनियां फाइजर-बायोएनटेक और मॉडर्ना 12 से 15 साल की उम्र तक के बच्चों पर तीसरे फेज का ट्रायल कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: भारत को तगड़ा झटका: रूस ने किया ये काम, लेकिन अमेरिका आया साथ

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News