Lawrence Bishnoi: जेल में रहते हर साल खर्च होते हैं 40 लाख, भाई ने बताया कैसे चाची के कहने पर बना लॉरेंस

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई के जेल में खर्चे और उसके रहन-सहन को लेकर चचेरे भाई ने बड़ा खुलासा किया है।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-10-20 12:58 IST

Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जो इस समय गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। उसको लेकर चचेरे भाई ने बड़ा खुलासा किया है। खुलासे के दौरान लॉरेंस के चचेरे भाई ने कहा कि जेल जेल में लॉरेंस को कोई तकलीफ न हो इसलिए साल में कम से कम 40 लाख रूपए उसके ऊपर खर्च किये जाते हैं। आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के ऊपर एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप लगा है। दोनों की हत्या के बाद लॉरेंस गैंग ने उसकी जिम्मेदारी भी अपने ऊपर ही ली थी। अब लॉरेंस गैंग एक्टर सलमान खान के पीछे पड़ा है।

लॉरेंस को लेकर चचेरे भाई ने क्या किया खुलासा

सलमान को आये दिन जान से मारने की धमकी देने वाले लॉरेंस बिश्नोई का जेल में काफी ज्यादा ख्याल रखा जाता है। इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है जब उसके भाई ने यह कह दिया कि जेल में हर साल उसके ऊपर 40 लाख से भी ज्यादा पैसे खर्च होते हैं। उन्होंने कहा कि जेल ने उसे कोई तकलीफ न हो इसीलिए इतने पैसे खर्च किये जाते हैं। लॉरेंस के चचेरे भाई ने मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा कि पूरे परिवार ने यह कभी नहीं सोचा था कि जो लड़का पंजाब यूनिवर्सिटी से कानून का स्नातक पढ़ रहा है वो आगे चल के गैंगस्टर बन जायेगा।


110 एकड़ जमीन का है मालिक

लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने कहा कि हमारा परिवार शुरआत से ही संपन्न रहा है। लॉरेंस के पिता पहले हरियाणा पुलिस में कॉन्सटेबल पद पर थे। लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी छोड़कर खेती करना शुरू कर दिया था। उन्होने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के पिता के पास गाँव में 110 एकड़ जमीन है। भाई ने आगे बताया कि लॉरेंस को हमेशा से महंगे कपड़े और जूते पहनने के शौक रहे हैं। इसलिए अभी भी परिवार उसपर साल में 35-40 लाख खर्च करता है।

चाची ने कहा लॉरेंस नाम रख लो

बातचीत के दौरान रमेश ने यह भी बताया कि पंजाब के फिरोजपुर में जन्मे लॉरेंस का असली नाम बलकरण बरार है, लेकिन वह अपने स्कूल के दिनों में ही लॉरेंस बन गया था। उस समय उसे यह नाम रखने की सलाह उसकी आंटी ने दी थी। और कहा था कि ये नाम ज्यादा बेहतर लगता है। फिर तभी से उसका नाम लॉरेंस बिश्नोई पड़ गया है।

कनाडा सरकार ने भी लॉरेंस बिश्नोई पर लगाया है आरोप

लॉरेंस बिश्नोई का नाम तब सबसे ज्यादा सुर्ख़ियों में आता है जब किसी हाई प्रोफाइल व्यक्ति की हत्या हो जाती है। अभी हाल ही में बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से लॉरेंस बिश्नोई लगातार सुर्ख़ियों में है। इससे पहले सिद्धू मूसेवाला के हत्या का आरोप भी लॉरेंस पर ही लगा था। अब तो सिर्फ इतना ही नहीं कनाडा की सरकार ने भी आरोप लगाया है कि भारतीय एजेंट्स लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर खालिस्तानी कट्टरपंथियों को निशाना बना रहा है।

Tags:    

Similar News