4000 आतंकियों की घुसपैठ! पाकिस्तान ने तबाही का रचा खतरनाक प्लान

खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा ( यूएनजीए) की बैठक खत्म होने के बाद पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल के आस-पास कोई बड़ी साजिश रचने की फिराक में है। इसके लिए नागरिकों को शील्ड बनाया जा सकता है।

Update:2023-06-14 22:56 IST
4000 आतंकियों की घुसपैठ! पाकिस्तान ने तबाही का रचा खतरनाक प्लान

नई दिल्ली : खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा ( यूएनजीए) की बैठक खत्म होने के बाद पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल के आस-पास कोई बड़ी साजिश रचने की फिराक में है। इसके लिए नागरिकों को शील्ड बनाया जा सकता है। खुफिया एजेंसियों ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया है।

यह भी देखें... बम्पर भर्तियां! जल्दी कर लें apply, कहीं date निकल न जाएँ

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया कि पाकिस्तानी सेना और ‘जमात-उल-अल-हदीस’ ने 3 हजार से 4 हजार युवाओं को अक्टूबर के पहले हफ्ते में एलओसी यानी लाइन ऑफ कंट्रोल के उल्लंघन के लिए तैयार किया है। इसके लिए इन्हें एक महीने तक ट्रेनिंग दी गई है। इसके अलावा ‘जमात-उल-अल-हदीस’ मुंबई 26/11 हमले के जिम्मेदार हाफिज सईद का ही मिला-जुला संगठन है।

मिली जानकारी में बताया गया है कि ट्रेंड किए जा रहे इन आतंकियों में जेकेएलएफ के कुछ युवा सदस्य भी शामिल हैं। जो पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) में एक्टिव हैं। युवाओं को ट्रेनिंग देने का मकसद उनका ब्रेनवॉश करना है। फिर उन्हें एलओसी से सटे इलाकों में भेजना है, जिससे वह अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही घुसपैठ कर सकें।

बता दें कि पाकिस्तान तो बार-बार चालें चल रहा है कि किस तरह भारत में आतंक फैला सके लेकिन हमेशा उसे नाकामी ही हाथ लगती है। इस बार पाकिस्तान अपने इरादों को कुछ इस तरह अंजाम देने की फिराक में है, जिससे कि भारतीय सुरक्षा बल जवाबी कार्रवाई करें तो पाकिस्तान उसे नागरिकों के मानवाधिकारों के उल्लंघन की तरह दुनिया के सामने खड़ा कर सके।

यह भी देखें... हुआ बड़ा ऐलान: सरकार ने छोटे कारोबारियों को दी बड़ी खुशखबरी

और तो और इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना अपने इरादों को कामयाब करने के लिए अपनी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) के सदस्यों को भी भेज रही है। अगर ये सब एलओसी के उल्लंघन में कामयाब रहे, तो बड़ी और खतरनाक साजिश को अंजाम दे सकते है।

लाइन ऑफ कंट्रोल के पास करीब 31 जगहों पर पाक सेना और कई आतंकियों को देखा गया है। जहां से एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश हो सकती है। लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियां भी पाकिस्तान के नापाक इरादो को नाकाम करने के लिए अथक प्रयास कर रही है और दिन-रात देश के लिए तत्पर रहती हैं।

खुफियों एजेंसी से मिली जानकारी में 32 जगहों के नाम स्पॉट किये गए हैं। सामने आई इस सूची में पहले एलओसी के पार पाकिस्तानी पोस्ट और फिर उससे लगते इंडियन सेक्टर का नाम दिया गया है।

दुधिनाल - केरन

गिद्दर 1- उरी

गुंडगराह - उरी

आठमुकाम – केरन

मोहरा - बीजी

कासिम- मच्छल

कोपरा - सुजियान

पीपी बर्बाद 1 - बीजी

यह भी देखें... बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला: कल्याण सिंह के खिलाफ आरोप तय, चलेगा केस

पोलास – पुंछ

तेजियान - बीजी

शार्दी- मच्छल

मादरपुर - केजी

बट्टल मजूरा - केजी

गोई - केजी

ठंडीकस्सी- बीजी

पी पी नाला - पुंछ

सोनार - मच्छल

हाथलंगा- रामपुर

यह भी देखें... बंगाल में बोले नड्डा- 370 के खिलाफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने शुरू की थी जंग

ग्रीन बम्प- पुंछ

जनवई - मच्छल

हरमारगी - मच्छल

मोची मोहरा- पुंछ

कठार - केजी(कृष्णा घाटी)

बोखरा- उरी

पछीबान – उरी

रोज़ा - केजी

पी पी ट्विन- केजी

पीएल मजार- बीजी

नारकोट - नौगाम

छम्म - उरी

लंजोट - बीजी

यह भी देखें... सेना का बड़ा हादसा: अभी-अभी बहुत बुरी तरह हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को छुपाने के लिए एलओसी के पास अपने डिफेंस बंकरों का इस्तेमाल कर रही है.

खुफिया सूत्रों में यह भी बताया गया कि जैश- ए- मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ बैट आने वाले दिनों में एलओसी से सटे इलाकों में बड़ी स की कोशिश कर सकते हैं. इन्हें घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना की ओर से भारी गोलीबारी का कवर दिया जा सकता है. इसके लिए पीर पंजाल रेंज के उत्तर और दक्षिण, दोनों तरफ से लॉन्च पैड्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.

Tags:    

Similar News