कांच खाकर जी रहा ये इंसान, 45 साल से हर रोज कर रहा ये काम

इंसान को जीने के लिए खाने-पीने की आवश्यकता होती है लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स से वाकिफ कराएंगे जो खाने में कांच के टुकड़े खाता है।

Update:2023-04-27 12:51 IST

मध्य प्रदेश: इंसान को जीने के लिए खाने-पीने की आवश्यकता होती है लेकिन आज हम आपको ऐसे शख्स से वाकिफ कराएंगे जो खाने में कांच के टुकड़े खाता है। जी हां, मामला मध्य प्रदेश का है, जहां पर रहने वाले दयाराम साहू खाने में किसी प्रकार का व्यंजन नहीं बल्कि खाने में कांच खाते हैं और ऐसा वो कुछ दिनों नहीं बल्कि 40-45 साल से कर रहे हैं।

40-45 सालों से खा रहे हैं कांच-

दयाराम मध्य प्रदेश के डिंडोरी में रहते हैं और दयाराम साहू बीते 40-45 साल से खाने में के कांच खाते हैं। सुनने में बेहद अजीब है पर सच है। दयाराम साहू पेशे से वकील हैं और अपनी इस अजीबोगरीबो आदत के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, यह मेरे लिए एक लत की तरह है और इस आदत की वजह से मेरे दांत भी खराब हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ‘हिन्दी दिवस’ के मौके पर जानें इस दिन का महत्व, क्या है इस दिन की खासियत

दयाराम के लिए ये आदत एक लत की तरह है लेकिन दयाराम अन्य लोगों को इससे बचने की सलाह देते हैं। दयाराम ने कहा कि, मैं लोगों को इसे कभी न आजमाने की सलाह देता हूं क्योंकि कांच आपके शरीर और स्वास्थ्य दोनों के लिए खतरनाक है।

दयारम साहू ने अपनी इस आदत के बारे में बताते हुए कहा कि, इस आदत को वो खुद छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब शरीर में दर्द होने के चलते मैं खुद इसे छोड़ना चाहता हूं।

14-15 साल से खा रहे हैं कांच-

दयाराम ने बताया कि ये आदत उनको बचपन में ही लग गई थी जब वो केवल 14 या 15 साल के रहे होंगे। उन्होंने बताया कि वो पहले एक दिन में 1 किलो कांच चबा जाया करते थे। जिसके चलते उनके दांत भी बेहद कमजोर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी भी इस आदत को देख शुरु में चौंक गई थीं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के बर्थडे पर बीजेपी का सेवा सप्ताह, अमित शाह ने एम्स में लगाई झाड़ू

Tags:    

Similar News