Swati Maliwal: आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा

Swati Maliwal: आज दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी के नाम की घोषणा होते स्वाति मालीवाल ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-17 13:55 IST

Swati Maliwal Assault Case (सोशल मीडिया) 

Swati Maliwal: आज दिल्ली की राजनीति में जबरदस्त फेरबदल देखने को मिला। अरविन्द केजरीवाल ने आज अपने विधायकों के साथ बैठक करके दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी के नाम की घोषणा की। नए सीएम के नाम की घोषणा होने के बाद से ही आम आदमी पार्टी और आतिशी पर लगातार आरोप लग रहे है। इसी बीच आप की नेता स्वाति मालीवाल ने भी पार्टी द्वारा लिए गए फैसले पर जमकर हमला बोला। जिसके बाद आम आदमी पार्टी की तरफ से इस्तीफे की मांग रख दी गई। पार्टी ने मालीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो बीजेपी की दी हुई स्क्रिप्ट पढ़ती है। अगर उनमें शर्म और नैतिकता है तो वो तुरंत इस्तीफ़ा दे।

स्वाति मालीवाल ने नई सीएम को लेकर क्या कहा

आज दिल्ली की नई सीएम के नाम की घोषणा होते ही AAP नेता स्वाति मालीवाल ने कड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए अपनी बात कही। स्वाति मालीवाल ने कहा, “दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता पिता ने आतंकी अफ़ज़ल गुरु को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाऐं लिखी। उनके हिसाब से अफ़ज़ल गुरु निर्दोष था और उसको राजनीतिक साज़िश के तहत फँसाया गया था। वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘Dummy CM’ है, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करे!”

जानिए कौन हैं आतिशी के माता- पिता

आपको बता दे कि आतिशी के माता-पिता दोनों दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर रह चुके हैं। आतिशी के पिता का नाम विजय सिंह और मां का नाम तृप्ता सिंह है। आतिशी पहले पूरा नाम आतिशी मार्लेना लिखती थीं। माता-पिता कार्ल मार्क्स और लेनिन से प्रभावित थे। इसी के चलते दोनों ने अपनी बेटी का नाम के आगे ‘मार्लेना’ जोड़ दिया था।

Tags:    

Similar News