Haryana Elections: AAP ने जारी की 21 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, सीएम सैनी और विनेश को ये देंगे टक्कर

Haryana Assembly Elections 2024: इस चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के साथ आप ने अब तक हरियाणा चुनाव के लिए 61 नामों की घोषणा कर चुकी है। बुधवार को जारी नई लिस्ट में आप ने लाडवा विधानसभा से जोगा सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-11 16:18 IST

Haryana Assembly Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

Haryana Assembly Elections 2024: दिल्ली और पंजाब की सत्ता काबिज होने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) की अगली नजर हरियाणा पर टिकी की है। कांग्रेस से गठंबधन की बात नहीं बनाने पर आप हरियाणा विधानसभा के चुनावी रण में अकेले दम पर ताल ठोक रही है और उम्म्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रही है। इसी कड़ी में आप ने हरियाणा चुनाव को लेकर बुधवार को उम्मीदवारों के नाम की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिसमें लाड़वा और जुलाना सीट भी शामिल है।

आप के जोगा सिंह सीएम सैनी को देंगे टक्कर

इस चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के साथ आप ने अब तक हरियाणा चुनाव के लिए 61 नामों की घोषणा कर चुकी है। बुधवार को जारी नई लिस्ट में आप ने लाडवा विधानसभा से जोगा सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार एवं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस से इस सीट पर मेवा सिंह हैं। जुलाना से भी आप ने WWE रेसलर कविता दलाल को मैदान में उतारा है, यहां उनका मुकाबला कांग्रेस की निवेश फोगाट से होगा। अंलाबा कैंट से आप ने राज कौर गिल को टिकट दिया है।

करनाल से सुनील बिंदाल तो यमुनागर से ललित त्यागी मैदान में

इससे अलावा आप ने यूपी सीमा से सटे यमुनागर विधानसभा से ललित त्यागी को मैदान में उतारा है। करनाल से सुनील बिंदाल, कैथल से सतबीर सिंह, गनौर से सरोज बाला राठी, पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक, सोनीपत से देवेंदर सिंह, गोहाना सीट से शिव कुमार रंगीला को मैदान में उतारा है।

अन्य उम्मीदवारों के नाम

बड़ौदा से संदीप मलिक

सफीदो से निशा देशवाल

तोहाना से सुखविंदर सिंह गिल

कलांवली से जसदेव निक्का

सिरसा से शाम मेहता

उकलाना से नरेंदर उकलाना

नारनौद से राजीव पाली

हांसी से राजेंदर सोरखी

हिसार से संजय सतरोदिया

बादली से हैप्पी लोचाब को आप ने मैदान में दांव खेला है।

हरियाणा में इस वजह से नहीं बन पाई आप-कांग्रेस में बात 

बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते थे। सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों की बीच कई दौर की बातचीत भी हुई, मगर आप की अधिक सीटों की चाह की वजह से यह गठबंधन नहीं हो सका। 12 सितंबर को गठबंधन का ऐलान किया जाना था, लेकिन उससे पहले यह टूट गया है, जिसके बाद आप ने अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतरने का फैसला लिया और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू कर दी। 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के लिए आप ने अब तक चौथी लिस्ट के साथ 61 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है। हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को फैसला आएगा।

Tags:    

Similar News