Delhi: केजरीवाल से मुलाकात के बाद बोलीं आतिशी, जनता के बीच रहने का सीएम ने दिया निर्देश

Delhi News: गुरुवार यानी आज 13 जून को तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की वर्तमान स्थितियों से सीएम को अवगत कराया।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-13 11:16 GMT

सांकेतिक फोटो। Source- Social Media 

Delhi News: आज यानि 13 जून को तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली की जल मंत्री आतिशी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दिल्ली की वर्तमान स्थितियों से सीएम को अवगत कराया। वहीं, सीएम ने भीषण जल संकट के दौरान आप विधायकों, मंत्रियों और अन्य नेताओं से जनता के बीच रहने की बात कही है। साथ ही उन्होंंने जल संकट से बचने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। मुलाकात के बाद यह जानकारी खुद आप नेता आतिशी ने मीडिया से बात करते हुए साझा की है।  

जल संकट पर SC पहुँची दिल्ली सरकार

गौरतलब है कि दिल्ली में इस भीषण गर्मी में पानी की कमी बढ़ गई। कई इलाकों में पेयजल की किल्लत है। इसे लेकर दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। याचिका में दिल्ली सरकार की ओर से अनुरोध किया गया है कि वह हरियाणा को निर्देश दे कि हिमाचल की ओर से छोड़े गए अतिरिक्त पानी को दिल्ली के लिए छोड़ा जाए। याचिका की सुनवाई करते हुए बीते दिन यानी बुधवार को कोर्ट ने दिल्ली सरकार द्वारा टैंकर माफियाओं पर की गई कार्रवाई के बारे में पूछा था। साथ ही सरकार से यह भी पूछा था कि आपने पानी की किल्लत से बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं। इन सवालों के जवाब में दिल्ली सरकार ने गुरुवार यानी आज कोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल किया है।

कल पंजाब के सीएम ने की थी मुलाकात

बुधवार को तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम केजरीवाल से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनाव परिणाम के साथ पार्टी की अन्य गतिविधियों पर चर्चा की थी।

शराब नीति मामले में ईडी ने भेजा है केजरीवाल

गौरतलब है कि सीएम अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वहीं, लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए SC ने उन्हें 10 मई को 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी। जमानत अवधि खत्म होने के बाद 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था। 

Tags:    

Similar News