फिर लॉकडाउन लगा: कोरोना के प्रकोप से कांप उठा महाराष्ट्र, अलर्ट हुई सरकार

फिर से कोरोना के मामले अब महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं। ऐसे में हद से बढ़े मामलों को देखते हुए कोरोना प्रभावित यवतमाल और अमरावती जिले में दोबारा से लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया है। जिसके चलते जिले में अब 28 फरवरी तक लॉकडाउन लगा रहेगा।

Update: 2021-02-18 12:27 GMT
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती शहर में भी एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला जिलाधिकारी ने किया है।

नई दिल्ली। पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले अब महाराष्ट्र में बढ़ रहे हैं। ऐसे में हद से बढ़े मामलों को देखते हुए कोरोना प्रभावित यवतमाल और अमरावती जिले में दोबारा से लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया है। जिसके चलते जिले में अब 28 फरवरी तक लॉकडाउन लगा रहेगा। इस बारे में जिलाधिकारी देवेंद्र सिंह ने फैसला लिया है। बता दें, यवतमाल जिले में कोरोना मरीजों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। 2020 दिसंबर महीने से लेकर 29 जनवरी तक 25 मरीजों की मौत हुई थी। पर फरवरी महीने में यह आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: ट्रेन रोकने का प्रयास, पुलिस ने 200 किसानों को हिरासत में लिया

लॉकडाउन लगाने का फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के अमरावती शहर में भी एक दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला जिलाधिकारी ने किया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके चलते रविवार को अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा।

ऐसे में राज्य सरकार ने जिला अधिकारियों को लॉकडाउन लगाने संबंधी फैसले लेने की मंजूरी दी है। बता दें कि यवतमाल, अमरावती और अकोला में कोरोना संक्रमण पिछले दिनों काफी ज्यादा संख्या में बढ़ा है। दरअसल यवतमाल, पंढरकवड़ा और पुसद में कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां प्रतिदिन 500 के आसपास मरीज मिल रहे हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...उन्नाव कांड अपडेट: पीड़िता के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, सीएम योगी ने दिया आदेश

15 मरीजों की जांच करना जरूरी

इन जिलों यानी तीनों जगहों के मरीजों को मिलाकर रोजाना करीब 15 मरीजों की जांच करना जरूरी है। साथ ही जिला अस्पताल में बढ़ती मौतों के आंकड़े को देखते हुए डीन से डेथ ऑडिट रिपोर्ट भी मांगी गई है।

और इसके अलावा निजी अस्पतालों में भी कोरोना से होने वाली मौतों की ऑडिट रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। इस बारे में जिला अधिकारी ने बताया कि हाई रिस्क और लो रिस्क एरिया के मुताबिक शहर में लॉकडाउन लगाया गया है।

ये भी पढ़ें...टूलकिट केस: दिल्ली हाई कोर्ट में बोली दिल्ली पुलिस- हमने नहीं लीक किया दिशा रवि का व्हाट्सऐप चैट

Tags:    

Similar News