कोरोना पर बड़ा कदमः तेजी से बढ़े मरीज, इस शहर में लगा कर्फ्यू

गुजरात में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने अहमदाबाद में एक बार फिर से कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। बता दें कि यह कर्फ्यू रात की 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। यह कर्फ्यू 20 नवंबर से लागू होगा।

Update: 2020-11-19 13:58 GMT
कोरोना पर बड़ा कदमः तेजी से बढ़े मरीज, इस शहर में लगा कर्फ्यू

अहमदाबाद: नवंबर के शुरुआती दौर से ही गुजरात में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने अहमदाबाद में एक बार फिर से कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। बता दें कि यह कर्फ्यू रात की 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना को देखते हुए नगर निगम ने जनता से अनुरोध करते हुए कहा है कि सभी लोग घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। साथ ही भीड़-भाड़ इलाकों में जाने से बचें।

अहमदाबाद कल से लागू होगा कर्फ्यू

गुजरात में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने अहमदाबाद में एक बार फिर से कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है। बता दें कि यह कर्फ्यू रात की 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा। यह कर्फ्यू 20 नवंबर से लागू होगा। अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना को देखते हुए नगर निगम ने जनता से अनुरोध करते हुए कहा है कि सभी लोग घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। साथ ही भीड़-भाड़ इलाकों में जाने से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें।

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

गुजरात हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण

इन दिनों गुजरात में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1282 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 1274 मरीजों को स्वस्थ करके डिस्चार्ज किया गया है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 191642 तक पहुंच चुका है। अगर बात करें राज्य में रिकवरी रेट की, तो 175362 मरीजों को ठीक करके घर भेजा जा चुका है। जबकि कोरोना के कारण 3823 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा राज्य में कुल 12457 कोरोना के केस एक्टिव बताए गए हैं।

ये भी पढ़ें:J &K:DDC चुनाव से पहले घाटी में बड़ा एनकाउंटर, धमाकों की आवाज से कांप उठे लोग

देश में कोरोना का आंकड़ा 89 लाख के पार

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना का आंकड़ा 89 लाख के पार पहुंच गया हैं। वहीं देश में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 45,576 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 83.83 लाख से अधिक लोग रिकवर होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में, कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 93.58 फीसदी तक पहुंच चुकी है। बता दें कि 24 घंटे में कोरोना से 58 लोगों की मौत हुई हैं, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,31,578 तक पहुंच गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News