Indian Air Force: इस साल वायुसेना दिवस परेड चंडीगढ़ में, वायुसेना चीफ ने किया ऐलान

Indian Air Force: प्रधानमंत्री के विजन और देश के युवाओं को वायुसेना की ताकत दिखाने के लिए इस साल वायुसेना दिवस परेड चंडीगढ़ में स्थानांतरित करने का फैसला किया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-07-17 09:10 GMT

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Indian Air Force: वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा है कि इस साल वायुसेना दिवस परेड चंडीगढ़ में (Air Force Day Parade in Chandigarh) आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का विजन प्रमुख आयोजनों को दिल्ली से बाहर ले जाना था। प्रधानमंत्री के विजन और देश के युवाओं को वायुसेना की ताकत दिखाने के अपने विचार को ध्यान में रखते हुए हमने हर साल परेड स्थल को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने का फैसला किया है।

वायुसेना प्रमुख ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि एलएसी पर वायु गतिविधि पर हमारे द्वारा लगातार नजर रखी जाती है। जब भी हमें लगता है कि चीनी विमान एलएसी के बहुत करीब आ रहे हैं, तो हम अपने लड़ाकू विमानों को खंगालकर और अपने सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखकर उचित उपाय करते हैं। इसने उन्हें डरा दिया है।

वायु सेना प्रमुख से LAC पर चीनियों द्वारा हाल ही में उकसाने के कारणों के बारे में जब पूछा गया तो आईएएफ प्रमुख ने कहा मैं कोई विशेष कारण नहीं बता सकता कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं। हम इसकी निगरानी कर रहे हैं और हम अपने लड़ाकों को वहां से खदेड़कर तत्काल कार्रवाई करते हैं।

अग्निपथ' भर्ती के लिए 7.5 लाख आवेदन

'अग्निपथ' भर्ती योजना पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा हमें इसके लिए 7.5 लाख आवेदन मिले हैं। यह युवाओं की सशस्त्र बलों में शामिल होने की उत्सुकता को दर्शाता है। दिसंबर में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए चयन प्रक्रिया को समय पर पूरा करने में बड़ी चुनौती है।

Tags:    

Similar News