Akhilesh Yadav: संसद में बोले अखिलेश-अयोध्या से सपा की जीत प्रभु राम का पैगाम है

Akhilesh Yadav: कविता सुना कर भगवान राम का किया गुणगान।

Update: 2024-07-02 07:27 GMT

Akhilesh Yadav (Pic:Newstrack)

Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा में सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक मामले पर भी सरकार को जमकर घेरा। अयोध्या की जीत का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो बचपन से यही सुनते आए हैं- होइहीं सोई जो राम रची राखा।

ये है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे किसी को लाने का दावा, वो खुद किसी के सहारे के हैं लाचार। उन्होंने यहां अयोध्या में जीत पर एक कविता भी पढ़ी-हम अयोध्या से लाए हैं उनके प्रेम का पैगाम, जो सच्चे मन से करते हैं सबका कल्याण, सदियों में जन-जन गाता है जिनके गान। अभयदान देती जिनकी मंद-मंद मुस्कान, मानवता के लिए उठता जिनका कीर्तिमान, जो असत्य पर सत्य की जीत का है नाम, उफनती नदी पर जो बांधे मर्यादा के बांध वह हैं अवध के राजा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम, हम अयोध्या से लाए हैं उनके प्रेम का पैगाम।


अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस के लोग क्योटो की फोटो लेकर उसे गंगाजी तक खोज रहे हैं। शायद गंगाजी जिस दिन साफ हो जाएंगी, उस दिन गंगाजी की गोद से क्योटो निकल आए। उन्होंने स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार पर तंज करते हुए कहा कि बारिश की शुरुआत में ही नाव सड़कों पर आई है।


4 जून सांप्रदायिक राजनीति से आजादी का दिन- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि 15 अगस्त का दिन देश की आजादी का दिन है तो 4 जून सांप्रदायिक राजनीति से आजादी का दिन है। इस चुनाव ने तोड़ने वाली राजनीति को तोड़ दिया और जोड़ने वाली राजनीति की जीत हुई है। हम मानते हैं कि संविधान ही संजीवनी है और संविधान रक्षकों की जीत हुई। ये देश किसी की व्यक्तिगत आकांक्षा से नहीं, जन-आकांक्षा से चलेगा। मतलब अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रीजी कहते हैं कि पांचवी बड़ी इकोनॉमी बनाएंगे लेकिन पर कैपिटा इनकम कहां है। उन्होंने यूपी की चर्चा करते हुए कहा कि जहां से प्रधानमंत्री जी आते हैं, वहां की सरकार कह रही है कि 3 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएंगे। इसके लिए 35 परसेंट ग्रोथ रेट चाहिए जो मुझे नहीं लगता कि यूपी हासिल कर पाएगा।

Similar News