धमाके से हिला शहर: दिवाली के लिए बड़ा बम बना रहे थे छात्र, विस्फोट में चार घायल

राजस्थान के अलवर में पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहे चार छात्र बड़ा बम बनाने की कोशिश कर रहे थे, तभी बारुदी विस्फोट हो गया। जिसमें चारों छात्र बुरी तरह घायल हो गए हैं।

Update: 2020-10-21 05:10 GMT
राजस्थान के अलवर में हुए बारुदी विस्फोट में चार छात्र घायल

अलवर: राजस्थान के अलवर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर बड़ा बम बनाने के दौरान तेज विस्फोट हो गया, जिसमें चार छात्र घायल हो गए हैं। दरअसल, पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहे ये छात्र पटाखों से बारूद निकालकर बड़ा बम बनाने का एक्सपेरिमेंट कर रहे थे, इसी दौरान बारुदी विस्फोट हो गया। जिसमें ये सभी छात्र घायल हो गए हैं। घायल छात्रों में से दो का सरकारी और एक का प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। जबकि एक की हालत गंभीर होने के चलते उसे जयपुर रेफर कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

दीवाली पर बड़ा धमाका करने के लिए कर रहे थे ऐसा

पुलिस के मुताबिक, ये घटना एनईबी थाना इलाके के मुल्तान नगर स्थित दिवाकरी कॉलोनी में मंगलवार शाम को हुई है। वहां पर एक मकान की छत पर गौरव, अंकित, वंश और दीपक नाम के छात्र दीवाली पर बड़ा धमाका करने के लिए पटाखों से बारूद निकाल कर बड़ा बम बनाने का एक्सपेरिमेंट कर रहे थे। इसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया। धमाके इतना जोरदार था कि आस पड़ोस के लोग भी चौंक गए। इसके बाद आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचाकर, पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया।

यह भी पढ़ें: अस्पताल की पोल खुली: चीफ फार्मालिस्ट ने लिखा ऐसा पत्र, वायरल होने पर हड़कंप

तीन छात्रों की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि हादसे में घायल हुए चार में से दो का इलाज सरकारी हॉस्पिटल में चल रहा है। जबकि एक का इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में हो रहा है। वहीं गौरव की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जयपुर रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि छात्र वंश और अंकित की हालत नाजुक बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: सलमान से नाराज ये कंटेस्टेंट: इस मजाक पर आया गुस्सा, छोड़ेंगी Bigg Boss का घर!

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इधर, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एनईबी थाना पुलिस के अलावा प्रशिक्षु आईपीएस और अन्य अधिकारी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने में जुटी हुई है और यह पता लगा रही है कि छात्रों ने बारूद और आतिशबाजी का स्टॉक कहां से जमा किया था। मामले में थानाधिकारी विजेंन्द्र सिंह ने बताया कि सभी छात्रों की उम्र 20 से 22 के बीच है। ये पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर रहे हैं और सभी आसपास के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में फिर बलात्कार: ढाई साल की बच्ची बनी शिकार, रेप के बाद हत्या कर फेंका शव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News