दिल्ली हिंसा के बाद अमेरिका ने जारी की एडवाइजरी, कही ये बड़ी बात

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद सरकार दिल्ली में शांति का माहौल बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। इसी बीच अमेरिका से खबर आई है कि उसने अपने नागरिकों को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी है।

Update:2020-02-27 09:08 IST
newstrack

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद सरकार दिल्ली में शांति का माहौल बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। इसी बीच अमेरिका से खबर आई है कि उसने अपने नागरिकों को हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाने से बचने की सलाह दी है।

अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को सलाह देते हुए सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। सलाह में अपने नागरिकों से कहा है कि वो प्रदर्शन, सड़क और मेट्रो परिवहन और संभावित कर्फ्यू के संबंध में जानकारी हासिल करने के लिए स्थानीय मीडिया की खबरों पर नजर रखें।

ये भी पढ़ें:यूएन सेक्रटरी ने कहा- दिल्ली का हिंसक प्रदर्शन दुखद, हालात पर पाया जाए काबू

दूतावास ने परामर्श में कहा, ''उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर अमेरिकी नागरिकों को भारत में सावधानी बरतनी चाहिए और प्रदर्शन से जुड़ी सभी जगहों पर जाने से बचें।''

27 लोगों की मौत हुई है और 50 से अधिक पुलिसकर्मी के साथ-साथ करीब 200 लोग जख्मी हुए हैं

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 27 लोगों की मौत हुई है और 50 से अधिक पुलिसकर्मी के साथ-साथ करीब 200 लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 18 FIR दर्ज की गयी है। मंगलवार को नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के चांदबाग, भजनपुरा, गोकलपुरी, मौजपुर, कर्दमपुरी और जाफराबाद में भीषण हिंसा हुई थी। इससे पहले रविवार और सोमवार को भी हिंसा की घटना देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें:ट्रेनिंग के दौरान सरकारी अध्यापकों को दूषित भोजन परोसने पर हुआ हंगामा

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि ''बुधवार को कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से आने वाली पीसीआर कॉल भी कम हो गयी है।''

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News