ट्रंप भारत में बंद कर सकते हैं अपने प्रोजेक्‍ट, 150 करोड़ डॉलर का है कारोबार

Update: 2016-12-27 05:08 GMT

नई दिल्ली: अमेरिका के नवनिर्वाचित प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप भारत में चल रहे कई प्रोजेक्ट को बंद करने पर विचार कर रहे हैं। ट्रंप भारत में करीब 150 करोड़ डॉलर के पांच नए प्रोजेक्ट चला रहे हैं। अमेरिका के प्रेसिडेंट की कुर्सी पर बैठने के बाद हितों के टकराव को कम करने के लिए वह ये कदम उठा रहे हैं। भारत के आलावा वह कई देशों में अपने प्रोजेक्ट बंद करने पर विचार कर रहे हैं। ट्रंप की अपनी चैरिटी संस्था ट्रंप फाउंडेशन है।

क्या कहा ट्रिबेका के फाउंडर ने

ट्रंप ग्रुप के कारोबार की भारतीय प्रतिनिधि ‘ट्रिबेका’ के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर कल्पेश मेहता के अनुसार,भारत में चल रहे ट्रंप के कई प्रोजेक्ट पूरे होने वाले हैं। भारत में उनका एक प्रोजेक्ट पूरा हो चुका है और दो प्रोजेक्ट की बिक्री शुरू की जा चुकी है।

साथ ही अगले साल तीन और प्रोजेक्ट शुरू करने की तैयारी है। भारत में ट्रंप ब्रांड की मांग काफी ज्यादा है। मुंबई के रीयल इस्टेट कारोबारी मेहता भारत में ट्रंप समूह के इकलौते प्रतिनिधि हैं।

क्यों बद करना चाहतें हैं कारोबार

ट्रंप प्रेसिडेंअ की कुर्सी संभालने के बाद हितों का टकराव नहीं चाहते हैं। चंदा इकट्ठा करने में न्यूयॉर्क कानूनों के उल्लंघन के आरोपों में ट्रंप की चैरिटी संस्था की जांच हो रही है। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पहले ही कह चुके हैं कि वह जल्द ही समूह के कारोबार से खुद को अलग कर लेंगे।

Tags:    

Similar News