नोटबंदी पर बोले अमित शाह- मन से निकाल लें कि बैंक अकाउंट भरने से ब्लैकमनी सफेद हो जाएगा

Update: 2016-12-06 10:54 GMT

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 'आम आदमी यह भ्रांति निकाल लें कि बैंक अकाउंट में पैसा भरने से ब्लैकमनी सफेद हो जाएगा। नोटबंदी से पैसा सिस्टम में आया है। अब इस पैसे की जांच होगी। आपका पैसा वैध है या अवैध है, यह सरकार तय करेगी। टैक्स लगेगा, पेनल्टी लगेगी।' ये बातें अमित शाह ने मंगलवार को 'आज तक' के कार्यक्रम एजेंडा आज तक में कही।

यूपी चुनाव पर बोले-गेम के रूल सबके लिए एक

इस दौरान बीजेपी पर जमीन खरीदने के विपक्ष के आरोप का जवाब देते हुए के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि '2015 में नोटबंदी तय हो गई थी। यह गलत है। नोटबंदी से पहले बीजेपी कार्यालयों के लिए जमीन खरीदना महज एक संयोग है।' यूपी विधानसभा चुनाव के मसले पर अमित शाह ने कहा कि 'गेम के रूल सबके लिए एक है।'

नहीं खुला था 60 करोड़ लोगों का अकाउंट

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान पर अमित शाह ने कहा, 'मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। वो देश के वित्त मंत्री रहे, नीति आयोग के अध्यक्ष रहे। वो 1975 से 2014 तक तक देश की अर्थतंत्र का हिस्सा रहे। लेकिन जब आप सत्ता से हटे तो उस वक्त 60 करोड़ परिवारों के पास एक भी बैंक अकाउंट नहीं था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कि पीएम बनने के सवाल पर क्या बोले शाह ...

कुछ लोगों को मौज की आदत लग गई थी

शाह ने आगे कहा, 'समय आ गया है जब देश को छलांग लगाने की जरूरत है। देश के अर्थतंत्र को आगे ले जाना है। हर ट्रांजैक्शन पर टैक्स लगाना है। कुछ लोगों ने टैक्स के दायरे से बाहर निकालने और मौज करने की आदत लगा दी थी, अब ऐसा नहीं होगा। टैक्स का पैसा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के फंड में जाएगा और गरीबों का कल्याण होगा।'

केजरीवाल को कौन सीरियसली लेता है

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 'पे टू मोदी' के आरोप का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा, 'क्या जनता उन्हें सीरियसली लेती है। देश में कितना ब्लैक मनी है के सवाल पर शाह बोले, 30 दिसंबर के बाद कुछ नहीं बचेगा। सबकुछ सिस्टम में आ जाएगा और टैक्स लगेगा।

मेरी पीएम बनने की कोई इच्छा नहीं

प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'मुझसे कई वरिष्ठ लोग पार्टी में हैं। मेरी ऐसी कोई महत्वकांक्षा नहीं है। हम लोग पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

Tags:    

Similar News